24 घंटे के भीतर नाबालिग लड़की को बरामद कर सौंपा परिजनों को

कोरबा 15 जून। कोरबा-पश्चिम क्षेत्र में नाबालिग बालिका की गुम हो जाने की सूचना को गंभीरता से लेते हुए कुसमुण्डा पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही कर 24 घंटे के भीतर नाबालिग बालिका को बरामद कर परिजनों को सौंपा गया हैं वहीं इस मामले में एक कथित आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

कुसमुंडा पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण द्वारा वर्तमान में महिला एवं बच्चों के साथ हो रहे घटनाओं को संवेदनशीलता से लेते हुए महिला एवं बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिगत जिले के समस्त थाना/चौकी/सहायता केन्द्रों को महिलाओं एवं बच्चों से संबंधित घटनाओं पर त्वरित कार्यवाही करने के संबंध में दिये निर्देश के परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा व नगर पुलिस अधीक्षक दर्री राबिन्सन गुरिया के मार्गदर्शन में 11 जून को थाना कुसमुण्डा में नाबालिग बालिका के गुमशुदगीं की सूचना पर थाना कुसमुण्डा में अपराध कमांक 120/23 दर्ज कर अपहृत नाबालिग बालिका के पता/तलाश हेतु कुसमुण्डा पुलिस द्वारा अपने पुलिस संपर्क सूत्रों को घटना की जानकारी देकर सूचना संकलन हेतु तैनात किया गया था।

इस दौरान ज्ञात हुआ कि उक्त नाबालिक बालिका ग्राम तुमान में एक संदेही के कब्जे में है प्राप्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए, ग्राम तुमान जाकर प्रकरण की नाबालिग बालिका को कथित आरोपी के कब्जे से बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया गया। आरोपी के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही करते हुए न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां न्यायालय द्वारा उक्त कथित आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में उपजेल कटघोरा भेजा गया है। उक्त प्रकरण की अपहृता की पता-तलाश में थाना प्रभारी के के वर्मा के मार्गदर्शन में सउनि भानू प्रताप, प्रआर 336 राजनारायण सिंह, प्रआर 05 चन्द्रशेखर सिंह विध्यराज, आर.369 नरेन्द्र पाटनवार, आर. 657 संजय सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Spread the word