विकास कार्य नहीं होने से नाराज पार्षद ने दी आमरण अनशन की चेतावनी

कोरबा 11 जून। नगर पालिक निगम के वार्ड क्रमांक 15 में विकास कार्य नहीं होने से पार्षद व क्षेत्रवासी आक्रोशित हैं। इस संबंध में पार्षद ने 10 दिन के भीतर मांग पूरी नहीं होने पर वार्डवासियों के साथ आमरण अनशन की चेतावनी दी है। उन्होंने आयुक्त के नाम ज्ञापन सौंपा है, जिसमें 19 जून से आंदोलन का ऐलान किया है।

नगर निगम के वार्ड क्रमांक 15 के पार्षद व जिला योजना समिति सदस्य धनसाय साहू ने आयुक्त के नाम सौंपे ज्ञापन में कहा है कि वे व वार्डवासी बार-बार मांग करते आ रहे हैं, बावजूद इसके आज तक वार्ड में कोई अपेक्षित पहल व विकास कार्य नहीं किया है। वार्ड की उपेक्षा को देखते हुए वार्डवासियों के साथ वे आमरण अनशन करेंगे। पार्षद का कहना है कि 10 माह पूर्व टेंडर व वर्क ऑर्डर हो जाने के बाद भी अप्पू गार्डन से केनाल सायफन तक आरसीसी नाला का कार्य शुरू नहीं किया गया है। इस कार्य को अति शीघ्र प्रारंभ करने के साथ नाली से निकलने वाले गंदा पानी शोधन के लिए एसटीपी लगाने का कार्य किया जाए। इसके अलावा वार्ड में सीसी रोड व नाली का निर्माण कार्य, सामुदायिक मंच ;पंडालों का मरम्मत कार्य, ढोढ़ीपारा में स्थित एकमात्र सबसे पुराना सामुदायिक भवन का जीर्णोद्धार कराने का कार्य किया जाए।

शासकीय व सार्वजनिक जगहों पर फेंसिंग कर संरक्षित करने का कार्य, फोरलेन रोड किनारे काली मंदिर क्षेत्र में रिक्त जगह पर ऑक्सीजोन हेतु वाकिंग पाथयुक्त गार्डन का निर्माण कार्य, तालाब का गहरीकरण व सौंदर्यीकरण कराने सहित जर्जर आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 1 का नवनिर्माण कार्य में 10 दिवस के भीतर सकारात्मक पहल नहीं किए जाने पर उनके नेतृत्व में 19 जून से वार्डवासियों के साथ आमरण अनशन किया जाएगा।

Spread the word