सूने मकान की कुंडी काटकर चोरी

कोरबा 06 जून। नगर निगम के शारदा विहार वार्ड क्रमांक 12 के अंतर्गत एक जगह चोरी की घटना हुई है। शेड के पास खाली जगह से भीतर प्रवेश कर चोरों ने कुंडी को काटने के साथ घटना को अंजाम दिया। संभवत: यहां से हजारों का सामान पार हुआ है। मकान मालिक के आज कोरबा लौटने पर वस्तुस्थिति की जानकारी मिल सकेगी।

रेलवे क्रासिंग के पास अटल आवास में यह घटना अनूप मंडल के निवास पर हुई। अनूप का ट्रांसपोर्ट नगर में वेल्डिंग व्यवसाय है। सात दिन पहले वह अपने परिवार को लेने के लिए पश्चिम बंगाल के हावड़ा गया हुआ था। पड़ोस के लोगों को इसकी जानकारी दी गई थी और अपने मकान पर नजर रखने के लिए कहा गया था। इस बीच पिछली रात्रि यहां खटर.पटर की आवाज सुनायी दी। लोगों ने उस समय यह सोचकर ज्यादा गंभीरता नहीं दिखाई कि गर्मी के मौसम में कुलर चलने की आवाज होगी या कुछ और होगा। कुछ घंटे बाद लोगों ने अनूप के मकान का बाहर से जायजा लिया तो वे यह देखकर चौक गए कि भीतर के दरवाजे में लगाए गए ताले की कुंडी का हिस्सा काट दिया गया। यह समझते लोगों को देर नहीं लगी कि यहां पर क्या कुछ हुआ है। पड़ोसियों द्वारा इसकी जानकारी अनूप को मोबाईल पर दी गई। हावड़ा से कोरबा लौट रहे अनूप को इस खबर ने चौकाया और परेशान भी किया। उन्होंने संभावना जतायी है कि सामने के हिस्से की कुंडी को काटने का मतलब भीतर के हिस्से से चोरों ने हजारों का सामान पार किया होगा। पूरी कहानी घर पहुंचने पर ही ज्ञात हो सकेगी।

मानिकपुर चौकी क्षेत्रांतर्गत अमरैय्यापारा रेल लाईन के किनारे शिव मंदिर को चोरों ने दो महीने पहले निशाना बनाते हुए यहां से आभूषणों और कई सामानों की चोरी की थी। इसके प्रमाण सीसीटीवी फूटेज में आये थे और लोगों ने इसे पुलिस के हवाले किया था। चोरी करने वाले व्यक्ति का पता चलने पर भी उस पर एक्शन लेने की जरूरत नहीं समझी गई। इन कारणों से इलाकों से चोर उचक्कों के मनोबल बढ़े हुए हैं।

Spread the word