रेत लेकर निकल रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलटा, दो की मौत

कोरबा 05 जून। नाला से रेत लेकर बाहर निकल रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और पीछे लुढ़कने के बाद सामने का हिस्सा उपर उठ कर पलट गया। इससे इंजन व ट्राली के बीच दबने से मालिक समेत दो की मौत हो गई। सवार एक अन्य युवक ने कूद कर अपनी जान बचाई।

घटना पाली थाना अंतर्गत करतली ग्राम पंचायत के झोरकी नाला में घटित हुई। बताया जा रहा है कि इस नाला से रोजाना कई ट्रैक्टर रेत यहां से निकल रही हैं। रविवार को ग्राम बांधाखार निवासी ट्रैक्टर मालिक व चालक रामकुमार 40 वर्षए ग्राम के निवासी टीकम श्रीवास 20 वर्ष व योगेश यादव 19 वर्ष के साथ रेत लेने के लिए झोरकी नाला गया था। सोल्ड ट्रैक्टर में रेत भरने के बाद तीनों ट्रैक्टर लेकर बाहर निकल रहे थे। चढ़ाई अधिक होने की वजह से ट्रैक्टर चढ़ नहीं सका और अनियंत्रित होकर पीछे लुढ़कने लगा। उसे रोकने का प्रयास रामकु्मार ने कियाए पर सफल नही हो। पीछे लुढ़कते हुए ट्रैक्टर एक खेत में चला गया।

इस बीच ट्रैक्टर के सामने का इंजन वाला हिस्सा उपर उठ कर पीछे की तरफ झुक गया। इससे ट्रैक्टर में सवाल रामकुमार टीकम कूद नहीं सके। दोनों इंजन व ट्राली के बीच दब गए और दबने से स्थल पर ही उनकी मौत हो गई। एक अन्य सवार योगेश ने कूद कर अपनी जान बचाई। घटना की जानकारी मिलते ही अन्य ट्रैक्टर चालकों व मजदूरों की भीड़ लग गई। सूचना मिलने पर स्थल पर पहुंची पाली पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई के बाद शव का पोस्टमार्टम करा अंतिम संस्कार के लिए स्वजनों को सौंप दिया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की रही है।

Spread the word