पूजा के बहाने गजानन सांई मंदिर में आए युवक ने की चोरी, सीसीटीवी कैमरे में तस्वीर कैद

कोरबा 04 जून। सीएसईबी चौकी अंतर्गत गजानन सांई मंदिर में बीती रात चोरी की घटना हुई। यहां से सामान की चोरी करने वाला आरोपी फरार हो गया। मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में उसकी तस्वीर कैद हो गई है। पुलिस को इस बारे में अवगत कराया गया है और आरोपी को दबोचने की अपेक्षा की गई है।

महाराष्ट्र मंडल द्वारा घंटाघर रोड पर गजानन सांई मंदिर का संचालन किया जाता है। यह मंदिर कई दशक पुराना है। कोरबा में सीएसईबी एवं बालको की स्थापना के दौरान नियोजित हुए महाराष्ट्र के इंजीनियर और कर्मचारियों की परिवारों द्वारा इसकी नींव रखी गई। तब से लगातार यहां नियमित पूजा और अन्य अवसरों पर कार्यक्रम किये जाते रहे हैं। बताया गया कि इसी मंदिर में पिछली रात्रि लगभग 9 बजे यह घटना हुई जिसमें एक युवक ने चोरी की और फरार हो गया। जींस पेंट और आसमानी रंग की शर्ट पहने हुए आरोपी युवक मंदिर में पहुंचा था। मंदिर में प्रवेश करने के साथ उसने दिखाया कि वह पूजा करने के लिए पहुंचा है। फिर यहां-वहां नजर दौड़ाने के साथ उसने पूजा में काम आने वाले कई सामान पार कर दिए गए। इससे पहले वह यहां-वहां टहलता रहा, फिर मौका पाकर घटना को अंजाम दिया। मंदिर में सुरक्षा के लिए लगाए गए कैमरा नंबर.6 में चोर की तस्वीर कैद हुई है। मंदिर के पुजारी को उस समय कुछ समझ में नहीं आया क्योंकि इसके बाद ही मंदिर के पट बंद होने थे।

औपचारिकता पूरी करने के साथ पुजारी इसी परिसर में मौजूद अपने घर चला गया। आज सुबह मंदिर खुलने के बाद पूजा की बारी आई तो पता चला कि यहां से कुछ पात्र गायब हैं। प्रबंध कारिणी के सदस्यों को इस बारे मेें अवगत कराया गया। आनन-फानन में सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए जिसमें चोरी की घटना का पता चला। जिसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। इससे पहले खपराभट्टा व आसपास के इलाके में चोरी की कई घटनाएं हुई है जिनमें चोरी के आरोपियों का कोई पता नहीं चल सका है।

Spread the word