बिजली विभाग की लापरवाही: कोरबा चांपा मार्ग पर फिर हुआ हादसा, बाल- बाल बचे ग्रामीण

सुखदेव कैवर्त द्वारा

कोरबा 13 मई। जिले के कोरबा – चाम्पा मार्ग पर शनिवार की रात उसी स्थान पर दोबारा दुर्घटना हो गई, जहां सुबह के वक्त बिजली के हाई वोल्टेज तार के काफी नीचे आ जाने के कारण हादसा हुआ था और करीब दो से तीन घण्टे तक लाइट बन्द थी।

आपको बता दें कि आज सुबह कोरबा चांपा मुख्य सड़क मार्ग पर बरपाली में झूल रहे ग्यारह हज़ार के व्ही लाइन को ट्रेलर ने तोड दिया था। तीन घंटे तक सड़क जाम हो गया था।अब एक बार फिर उसी स्थान पर हादसा हो गया है। रात्रि नौ बजे पुनः उसी बिजली के तार को ट्रेलर ने चालू हालत में तोड़ दिया। तार को जोर का झटका दिया गया जहाँ सड़क के दोनों छोर पर लगे खंभे टूट गये और सड़क मार्ग एक घंटे तक पुनः जाम हो गया।

सहयोग से इस घटना के समय कई ग्रामीण बाल बाल बचे है। एक सायकल बिजली खम्भे की चपेट में आ गया था। बरपाली सब स्टेशन में बड़ी शार्ट सर्किट हुई एवं सरगबुंदिया के कई घरों के बिजली बन्द हो गई। सरगबुंदिया के एक टांसफार्मर में जोर से शार्ट सर्किट हुई है। सब स्टेशन बरपाली से सरगबुंदिया फीडर को बंद कर दिया गया। फिर ट्रांसफार्मर से उस तार को अलग किया गया। गाँव के आधे बस्ती में लाइन बंद एवं प्रभावित है। यहां की लाईन कल देर शाम तक बन सकती है। वही आज बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा सुबह हादसा का कारण बने तार ज्यादा उठा दिये होते तो ऐसी नौबत नहीं आती। सुबह की घटना के बाद पुनः तार को झूलता छोड दिया गया था जिससे यह दुर्घटना हुई है।

Spread the word