दत्तक पुत्र ने पिता को कुल्हाड़ी से प्रहार कर उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार

कोरबा 8 मई। करतला तहसील एवं थाना मुख्यालय से 8 किमी दक्षिण दिशा पर स्थित ग्राम फत्तेगंज में गत रात्रि 8 बजे उस वक्त सनसनी फैल गई जब मदिरापान करने से मना करने पर रिश्ते को कलंकित करते हुए दत्तक पुत्र ने अपने पिता को दौड़ा.दौड़ाकर कुल्हाड़ी से अनेकों प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया।

जानकारी के अनुसार करतला थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम फत्तेगंज निवासी दुलार सिंह राठिया उम्र 55 वर्ष पिता स्व.बोधराम सिंह राठिया स्वयं का कोई बाल-बच्चा नहीं होने के कारण अपने रिश्तेदार एवं भुलसीडीह निवासी चंद्रकुमार कंवर उम्र 34 पिता देवसिंह कंवर को अपना पुत्र बनाकर उसे गोद लिया था। चंद्रकुमार कंवर भुलसीडीह के अलावा फत्तेगंज दोनों जगह के जमीन जायदाद का मालिक होने के कारण उसकी सोहबत बिगड़ गई और गलत तरीके के नशापान कर युवकों के साथ उसकी दोस्ती हो गई। जिसके परिणाम स्वरूप खुद की पैतृक एवं गोदग्रहित पिता की संपत्ति का मालिक होने के कारण दिन-रात वह पैसे नाजायज खर्चा करने लगा था और मदिरापान का इतना शौकीन हो गया कि सुबह से लेकर सोने तक वह उसी में डूबा रहता था। विगत दो-तीन दिनों से वह कुछ ज्यादा ही मदिरापान कर मस्ती करने लगा था।
बताया जाता है कि गत रात्रि 8 बजे के लगभग वह घूमते हुए भयंकर मदिरापान कर घर पहुंचा तो उसको गोद लेने वाले दुलार सिंह राठिया ने उसे शराब पीने से मना करते हुए यह कहा कि तुम्हें अपनी संपत्ति से बेदखल करता हूं। यदि ढंग से रहना है तो मदिरापान बंद करना पड़ेगा। यह बात चंद्रकुमार कंवर को नागवार गुजरी और उसने तुरंत आपा खोते हुए घर में रखी टंगिया निकाल लाया और यह कहते हुए कि तुम हमें क्या बेदखल करोगे तुम्हें ही जिंदगी से हमेशा के लिए बेदखल कर देता हूं और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह कहते हुए उसने टंगिया से दौड़ा.दौड़ाकर उसके उपर 4-5 प्रहार कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

इस घटना की खबर फत्तेगंज एवं आसपास के पारा में जंगल में लगी आग की तरह फैल गई। गांव का कोटवार तुरंत रात में ही करतला थाना 9 बजे के लगभग पहुंच गया। उसने इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी टीआई राजेश चंद्रवंशी को दी। जिसके बाद टीआई श्री चंद्रवंशी अपने हमराह एएसआई अशोक खांडे, प्रधान आरक्षक द्वय मनोज तिवारी एवं पद्मा तथा आरक्षकों को लेकर घटना स्थल ग्राम फत्तेगंज रवाना हुए। तत्काल घेराबंदी कर आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को झाड़ी में से बरामद कर जब्त कर लिया गया। इसके अलावा आज सुबह मृतक के शव को पंचनामा कार्रवाई के उपरांत उसे पीएम के लिए करतला सीएचसी के चीरघर भेज दिया गया।

Spread the word