सड़क दुर्घटना में युवक की मौत: दफन किये गए शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग

कोरबा 03 मई। सड़क ददुर्घटना में युवक की मृत्यु हुई तो पुलिस को सूचना दिए बिना ही अपने स्तर पर शव को दफना दिया गया। दफन किये गए शव का पोस्टमार्टम कराते हुए दोषियों पर कार्यवाई की मांग लेकर मृतक के रिश्तेदार ने जनदर्शन में कलेक्टर से न्याय की गुहार लगाई है। इस पर प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्यवाई किये जाने की बात कही है।

रिस्ते में मृतक का साला राजेश मंझवार ने प्रशासन को लिखे पत्र में बताया है कि 07/04/2023 को समय करीबन शाम 5 से 6 बजे के मध्य मेरे जीजा राजकुमार मंझवार पिता प्रेमसाय मंझवार निवासी ग्राम सतरेंगा थाना लेमरु, जिला कोरबा में शिवराम मंझवार के मोटर सायकल में पीछे बैठकर ग्राम डांड़पारा से सतरेंगा जा रहा था कि ग्राम चुईया हनुमान मंदिर के पास शिवराम ने अपने मोटर सायकल को तेजी एवं लापरवाहीपूर्वक चलाकर दुर्घटना कर दिया। जिससे पीछे बैठे मेरे जीजा राजकुमार मंझवार के सिर, सीना एवं अन्य अंगों में गंभीर चोट आया था। जिसे तत्काल उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अजगरबहार ले जाया गया। जहां उपचार के बाद वहां के डॉक्टर के द्वारा रिफर ना करते हुए मेरे जीजा को वापस ड्राइवर शिवराम ने उनके घर ग्राम सतरेंगा वापस छोड़ दिया। मेरे जीजा दुर्घटना के बाद से दर्द के कारण तड़पता रहा लेकिन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अजगरबहार ने उसके गंभीर चोट को देखते हुए रिफर नहीं किया। अंतत: मेरे जीजा का मृत्यु उसी दिनांक को रात्रि करीबन 3 बजे हो गया। उसके बाद जब गांव के सरपंच धनसिंह कंवर, पंच पति बुधवार साय एवं अन्य गांव के प्रमुख लोगों को जानकारी होने पर मेरे जीजा के माता-पिता को अपने प्रभाव एवं दबाव में लेकर बिना मृत्यु पोस्टमार्टम के दफनाने के लिए मजबूर किया गया और मेरे जीजा के शव को पोस्टमार्टम के बिना कानून को अपने हाथ में लेते हुए दफना दिया गया जिसे मैं देखा हूं।

मैं मेरे जीजा के गुनाहगारों के विरुद्ध उचित कार्यवाही चाहता हूं तथा मैं एवं मेरी बहन गायत्री बाई मेरे जीजा राजकुमार के शव का पोस्टमार्टम कराना चाहते हैं। इस संबंध में मैंने दिनांक 18/04/2023 को कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक कोरबा के कार्यालय में शिकायत कर चुका हूं लेकिन आज दिनांक तक अपराध दर्ज नहीं किया गया है। अत: निवेदन है कि मेरे जीजा राजकुमार मंझवार की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाने के संबंध में अपराध दर्ज करते हुए शव का पोस्टमार्टम करा दोषियों के विरूद्ध शख््त कार्यवाई करे।

Spread the word