बारिश में नहीं होगी जलजमाव की समस्या: महापौर

कोरबा 25 अपै्रल। बारिश के मौसम में अक्सर इस तरह के हालात बनते हैं जबकि अत्याधिक पानी बरसने से कई बस्तियों में जलजमाव की समस्या पैदा हो जाती है और लोग परेशान होते हैं। बार-बार इस तरह के अनुभव से सबक लेने का काम नगर निगम कर रहा है। कोशिश यही है कि वर्ष 2023 के वर्षा काल में निगम के किसी भी इलाके में जलजमाव की तस्वीर नहीं दिखना चाहिए। इसलिए अग्रिम रूप से नाले और नालियों की सफाई के साथ उन सभी अवरोधक को हटाया जा रहा है जो समस्या पैदा करते हैं।

वर्षा काल की शुरुआत से बहुत पहले आगामी संकटों को लेकर नगर निगम सतर्कता का प्रदर्शन कर रहा है। कोरबा के महापौर राजकिशोर प्रसाद ने इसी श्रंखला में वार्ड नंबर 11 नई बस्ती के विभिन्न ईलाकों का दौरा किया। निगम अधिकारियों के साथ मिलकर उन्होंने वार्ड में मौजूद समस्याओं को लेकर आम जनता से चर्चा की और उनके समाधान को लेकर अधिकारियों को निर्देषित किया। क्षेत्र के विभिन्न वार्डों का भ्रमण कर महापौर वहां आम जनता के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लेने के साथ ही समस्याओं से अवगत हो रहे हैं । उनके निराकरण को लेकर जरुरी कदम भी उठा रहे है। मंगलवार को महापौर के द्वारा निगम के वार्ड नंबर 11 नई बस्ती के महावीर नगरएपानी टंकी मुहल्ला और डबरापारा ईलाके का निरिक्षण किया। सफाई व्यवस्था की जानकारी ली। वार्ड पार्षद के साथ उन्होंने क्षेत्र की जनता से समस्याओं को लेकर चर्चा की। लोगों ने नालियों के स्लैब टूटने की जानकारी दी। महापौर ने अधिकारियों को समस्या का समाधान जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए।

महापौर का प्रयास है कि बरसात से पहले निगम के सभी वार्डों में मौजूद नालियों की पूरी तरह से सफाई करवा ली जाए ताकी जलजमाव की स्थिती निर्मित न हो और लोगों के घरों में गंदा पानी प्रवेश ना कर पाए। वार्ड पार्षद ने भी महापौर के प्रयासों की सराहना की। कोरबा शहर को साफ.-सुथरा रखने को लेकर महापौर द्वारा काफी ध्यान दिया जा रहा है। इसलिए सुबह सुबह उनके द्वारा विभिन्न वार्डों का निरिक्षण व्यवस्था की जानकारी ली जा रही है। नागरिकों ने उम्मीद जताई है कि दावों के अनुरूप बेहतर काम किए जाएंगे ताकि आने वाले कुछ महीनों में किसी भी क्षेत्र में समस्या पैदा ना हो सके और हर कोई सहूलियत प्राप्त करें।

Spread the word