कटघोरा के 4 वार्डों में पानी की किल्लत

कोरबा 22 अप्रैल। गर्मी के सीजन में पानी की मांग बड़ी हुई है लेकिन नगर पालिका क्षेत्र कटघोरा के 4 वार्डों में रहने वाले लोग पानी की कमी से जूझ रहे हैं। 5 दिन से पानी की आपूर्ति औपचारिक बनी हुई है। 5 से 10 मिनट चलने वाले नल लोगों को कितना पानी दे पाते होंगे, इसकी कल्पना आसानी से की जा सकती है।

कटघोरा नगर के वार्ड संख्या 6,4, 10 और 3 यह समस्या विकराल हो गई है। तापमान का पारा 40 डिग्री से ऊपर होने के चक्कर में वैसे ही यहां पर समस्याएं ज्यादा है। ऐसी स्थिति में पानी की आपूर्ति समस्यामूलक बनी हुई है। नागरिकों ने बताया कि 5 दिन काफी मुश्किल भरे हो गए हैं। पानी के लिए लोगों को मारामारी करनी पड़ रही है। यहां वहां से काम चलाना पढ़ रहा है। बताया गया कि तकनीकी समस्या बताते हुए जलापूर्ति ठीक से नहीं होने की बात की जा रही है लेकिन इसका समाधान कैसे होगा, यह जवाब अब तक नहीं मिल सका है । वार्ड क्रमांक 9 का कुछ हिस्सा में इस तरह की समस्या से जूझ रहा है। पानी नहीं मिलने के कारण कुल मिलाकर क्षेत्र की जनता परेशान है।

लोगों को अपने स्तर पर पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है। सक्षम लोग अपनी व्यवस्था मौके पर लगे र्बो से कर रहे हैं लेकिन बाकी मामलों में आफत है। आश्चर्य जताया जा रहा है कि एक तरफ जल आवर्धन योजना से संबंधित काम के पूरा होने और इससे लोगों को लाभान्वित करने के दावे किए जा रहे हैं लेकिन यहां पर गर्मी में परिस्थितियां कुछ अलग है। पीडि़तों का कहना है कि कई मौके पर नगरपालिका के सीएमओ से इस बारे में बात की गई लेकिन अब तक कोई सकारात्मक पक्ष नहीं आ सका।

Spread the word