नीलकंठम के चालक पर जानलेवा हमला मामले में पुलिस एक आरोपी से कर रही पूछताछ

कोरबा 22 अप्रैल। साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के कुसमुंडा क्षेत्र की कोयला खदान में नीलकंठम के वाहन चालक गिरधारी लाल नामदेव पर 11 अप्रैल को जानलेवा हमला करने के मामले में पुलिस की जांच जारी है। पुलिस ने कई तत्वों को इसमें आरोपी नामजद किया है। इनमें से एक बंसी पटेल से पुलिस पूछताछ कर रही है।

कुसमुंडा थाना प्रभारी कृष्णा वर्मा ने बताया कि घटना के बाद आरोपी फरार हो गए थे। उनकी तलाश का काम जारी रखा गया है। 1 दिन पहले इस मामले में आरोपियों में से एक बंसी पटेल के द्वारा सरेंडर कर दिया गया था। रिमांड पर लेने के साथ उससे पुलिस पूछताछ कर रही हैं। इस दौरान मिलने वाली जानकारी के आधार पर जांच की दिशा और बेहतर हो सकेगी। इसी के साथ घटनाक्रम को अंजाम देने वाले अन्य आरोपियों के बारे में भी लोकेशन से लेकर दूसरे तथ्यों का पता चल सकता है। पुलिस के द्वारा पीडि़त पक्ष रिपोर्ट और डॉक्टरी परीक्षण प्रतिवेदन के आधार पर हमलावरों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 307 और अन्य सेक्शन में अपराध पंजीबद्ध किया गया है और अगली कार्रवाई की जा रही है। याद रहे अप्रैल की रात्रि 10.30 बजे के आसपास कुसमुंडा माइंस में कोयला लोडिंग के दौरान इस घटना को अंजाम दिया गया था। गिरधारी लाल नामदेव पर रोड सेल के दलालों और उसके लिए काम करने वाले लोगों ने मौके पर अच्छा कोयला गिराने के लिए दबाव डाला था। यहां से बहसबाजी शुरू हुई और इसके बाद दलालों के द्वारा जानलेवा हमला कर नामदेव को जख्मी कर दिया गया। पुलिस ने तथ्यों के आधार पर इस इलाके के एक पार्षद सहित उन लोगों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है जो घटना में संलिप्त थे।

घटनाक्रम के दौरान लात घुसा और कई सामान का उपयोग करते हुए आरोपियों के द्वारा वाहन गिरधारी लाल नामदेव पर हमला किया गया। बड़ी संख्या में लोगों के द्वारा किए गए हमले को बर्दाश्त नहीं कर सका और लहूलुहान होकर नीचे गिर पड़ा। उसकी स्थिति देखकर हमलावर को ऐसा लगा कि वह मृत हो गया है और वे यहां से भाग निकले। इसके बाद प्रबंधन को इसकी जानकारी हुई तो आनन-फानन में पीडि़त को निजी अस्पताल भिजवाया गया जहां पर उसका उपचार जारी है।

Spread the word