फर्जी बिल मिलने से त्रस्त उपभोक्ताओं ने घेरा सीएसईबी कार्यालय


कोरबा 18 अप्रैल। सीएसईबी से संबंधित उपभोक्ताओं की समस्याएं जस की तस कायम है। सबसे अधिक दिक्कत ओवर बिलिंग को लेकर है। नाराज उपभोक्ताओं ने इस मसले को लेकर आज तुलसी नगर जोन कार्यालय का घेराव किया।

बिजली विभाग के द्वारा इन दिनों उपभोक्ताओं को एवरेज बिल के नाम पर अनाप-शनाप बिल थमाया जा रहा है। इस बिल को सुधारने के लिए लोग बिजली विभाग के कार्यालय जाते हैं तो कर्मचारियों के द्वारा बिजली बिल को सुधारने के बजाय घुमाया जाता है। जिससे व्यापारी और झुग्गी बस्तियों में रहने वाले लोगों सहित सभी वर्ग के उपभोक्ता काफी परेशान हैं। इस समस्या को लेकर इतवारी बाजार व्यापारी संघ के अध्यक्ष अनीश मेमन के नेतृत्व में उपभोक्ताओं ने तुलसी नगर जोन कार्यालय का घेराव कर दिया। उपभोक्ताओं के द्वारा कार्यालय का घेराव किए जाने से विभाग का कामकाज बाधित हो गया। हालांकि व्यवस्था बनाए रखने के लिए यहां पर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था, जिनके द्वारा प्रदर्शन ना करने की समझाइश दी जाती रही। लेकिन आक्रोशित उपभोक्ता उनकी बात नहीं मानी और जोन कार्यालय का घेराव करते हुए नारेबाजी करने के साथ धरना दे दिया। इन पंक्तियों के लिखे जाने तक बिजली विभाग के तुलसी नगर जोन कार्यालय का घेराव और धरना जारी है। आंदोलनकारी अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं जबकि बिजली विभाग के अधिकारी उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

इतवारी बाजार व्यापारी संघ के अध्यक्ष अनीश मेमन ने बताया कि क्षेत्र के उपभोक्ता खासकर आम जनता बिजली विभाग के रवैया से त्रस्त है। उसके द्वारा मीटर रीडिंग करने के नाम से उपभोक्ताओं को एवरेज बिल थमाया जा रहा है। लोगों का आरोप है कि उन्हें अक्सर अमानक बिल दिए जा रहे हैं। ऐसे मामलों में जब लोग बिजली बिल को ठीक करने के लिए बिजली कार्यालय जाते हैं तो अधिकारी और कर्मचारी उनके साथ दुव्र्यवहार करते हैं। इतना ही नहीं बिजली बिल सुधार लाने के लिए आजकल का बहाना करते हुए लोगों को जबरिया चक्कर लगवाए जाते हैं। ऐसी स्थिति में उपभोक्ताओं को बेमतलब का बिजली बिल का भुगतान करना पड़ जाता है बताया गया कि विभाग के अधिकारियों को इन समस्याओं से अवगत कराया गया है और समस्या के समाधान की मांग की गई है। कोई नतीजे नहीं आने पर लोगों को यहां एक बार फिर से प्रदर्शन करना पड़ा।

Spread the word