प्रस्तावित रेल लाइन में बचे हुए घरों के अधिग्रहण की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

कोरबा 05 अपै्रल। नगर पालिका परिषद दीपका वार्ड नं 7 कृष्णा नगर के पार्षद सुशील कुमार गुप्ता समेत वार्डवासी कटघोरा अनुविभागीय अधिकारी के पास प्रस्तावित रेल लाइन में बचे हुए घरों के अधिग्रहण की मांग को लेकर ज्ञापन सौपा। और ज्ञापन के जरिये अवगक्त बताया कि कृष्णानगर के दक्षिण दिशा से पहले से रेल लाइन बनी हुई है तथा नई रेल लाइन कृष्णानगर के पूर्व दिशा से व पश्चिम दिशा से प्रस्तावित है। जो कि कृष्णानगर के पार होते ही आगे जाकर दोनों एक जगह पर मिल जाते हैं जिससे हमारे कृष्णा नगर में शेष बचे हुए घर त्रिभुज आकार में आकर टापू के समान हो जाएंगे तथा प्रदूषण भी बहुत ज्यादा बढ़ जाएगा।

ज्ञापन के जरिए अनुविभागीय अधिकारी कटघोरा को बताया कि जितनी रेल लाइन आवश्यक है उतनी ही मनुष्य का जीवन भी अमूल्य है। पूर्व में कृष्णा नगर वासियों के घरों का तत्कालीन पटवारी व तहसीलदार के द्वारा आश्वासन देकर सभी घरों का नापी किया गया था तथा सबका रजिस्ट्री पेपर, ऋण पुस्तिका की फोटो कॉपी भी जमा की गई थी। इसके विपरीत सिर्फ 42 घरों का मुआवजा देकर बाकी को छोड़ दिया गया है। वार्डवासियों ने मांग की है कि बचे हुए लगभग 100 घर से हैं। उनका भी अधिग्रहण के लिए आदेशित करने के लिए निर्देशित करें। कोयला परिवहन के उद्देश्य के लिए जनजीवन को प्रभावित करना उचित नहीं है। कृष्णानगर के सभी निवासी बहुत आक्रोशित हैं और सभी ने यहां से निकलने वाली रेल लाइन का प्रबल विरोध करने की बात कही।

नगर पालिका परिषद दीपिका के वार्ड क्रमांक 7 कृष्णा नगर के पार्षद सुशील कुमार गुप्ता ने भी अनुविभागीय अधिकारी कटघोरा को पत्र देते हुए मांग की है कि प्रस्तावित रेल लाइन के संबंध में वार्ड वासी सुबह शाम उनके घर आकर इक_ा हो जाते हैं। वार्ड वासियों की मांग है कि शेष बचे हुए घरों का भी अधिग्रहण किया जाए, तथा पार्षद सुशील कुमार गुप्ता ने अनुरोध किया है कि वार्ड की गंभीर समस्या को देखते हुए उचित कार्यवाही करके समस्या से निजात दिलाएं।

Spread the word