दुर्घटना रोकने ब्लैक स्पॉट पर लगाया गया जिगजैग

कोरबा 31 मार्च। जिलान्तर्गत बालकों-रिसदी मार्ग में लगातार वाहनों की बढ़ती संख्या और हादसों का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पिछले कुछ दिनों के दौरान इस मार्ग में कई दुर्घटनाएं हो चुकी है और लोग काल के गाल में समा चुके हैं। सिविल लाइन पुलिस ने इन हादसों को रोकने के लिए इस मार्ग में दो स्थानों पर जिगजैग लगाया है ताकि वाहनों की रफ्तार कम रहे और हादसों पर विराम लगाया जा सके।

इस मार्ग में कई ऐसे ब्लैक स्पॉट थे जहां खतरनाक मोड़ होने की वजह से लगातार हादसे हो रहे थे। पिछले कुछ वर्षों के दौरान इस मार्ग में वाहनों का दबाव जरूर बड़ा है, वाहनों की बढ़ती संख्या को रोक पाना संभव नहीं है। परन्तु इस मार्ग में हो रहे हादसे विराम जरूरी पहल की जा सकती है, 1 दिन पहले ही इस मार्ग पर एक हाईवा ने दंपत्ति को अपने चपेट में ले लिया था जिससे महिला की मौत हो गई थी और उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गया था, इस हादसे के बाद सिविल लाइन थाना प्रभारी ने इस दिशा में पहल करते हुए अपनी टीम के साथ उस इलाके में पहुंचे और अलग-अलग दो स्थानों पर जिगजैग ब्रेकर लगाए। ताकि इस मार्ग में होने वाले हादसों पर रोक लगाई जा सके और आम लोग सुगम यातायात व्यवस्था में आना-जाना कर सके।

सिविल लाइन थाना के एएसआई दुर्गेश राठौर ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम के अधिकारियों से ब्रेकर बनाने के संबंध में चर्चा हुई है जिस पर आने वाले दिनों में काम होगा उससे पहले हादसे रोकने के लिए सिविल लाइन थाना प्रभारी के निर्देश पर यह कार्य किया गया है जिससे संभवत हादसों में कमी आएगी।

Spread the word