भू-विस्थापित संघ ने गेवरा माइंस में किया काम ठप्प

कोरबा 25 मार्च। 50 लाख टन कोयला का उत्पादन कर देश में नया रिकॉर्ड बनाने वाली साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की गेवरा खदान में आज भू विस्थापित संघ ने प्रदर्शन किया। इसके साथ ही यहां उत्पादन और अन्य काम ठप कर दिया। वे लोग अपनी लंबित मांगों को लेकर विरोध दर्ज करा रहे हैं। इसके लिए कुछ दिन पहले प्रबंधन को अल्टीमेटम दिया गया था।

जानकारी के अनुसार सैकड़ों की संख्या में भूस्थापित यहां पर पहुंच गए हैं जिन्होंने प्रदर्शन शुरू किया। मौके पर नारेबाजी की गई । उनके द्वारा कहा जा रहा है कि हमारी समस्याओं पर विचार करने के साथ उसका निराकरण करने में एसीसीएल प्रबंधक दिलचस्पी ले। रेल कॉरिडोर का मुआवजा, पुराने अधिग्रहण के मामलों में रोजगार, पुनर्वास, रोजगार पंजीयन और विभिन्न कार्यों में प्राथमिकता देने की मांग इनकी ओर से की। प्रदर्शन करने वालों में वे लोग शामिल बताए जा रहे हैं जिनकी जमीन साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की ओर से आयोजित की गई है और संबंधित प्रकरणों का निराकरण लंबे समय के बाद भी नहीं किया गया है।

यहां पर ध्यान देने वाली बात यह है कि भूस्थापित संघ ने काफी समय पहले अपने इरादों के बारे में लिखित जानकारी दी थी लेकिन इसे प्रबंधन ने हल्के तरीके से लिया और समस्याओं को हल करने पर गंभीरता नहीं दिखाई। और तो और आज खदान की तरफ जाने के दौरान इन लोगों को रोकने का प्रयास भी नहीं किया गया। बताया गया कि प्रदर्शन कर रहे लोगों ने उत्पादन में लगी मशीनरी को रोक दिया। इसके कारण गतिविधियां ठप हो गई। गतिरोध को समाप्त करने के लिए कंपनी प्रबंधन प्रयास कर रही है।

Spread the word