कोरबा के सभी निजी अस्पताल 26 अगस्त से हड़ताल पर.. नव जीवन नर्सिंग होम में मारपीट व तोड़फोड़ करने वालों पर उचित कार्यवाही नही होने से चिकित्सा संघ नाराज

कोरबा 25 अगस्त. कोसाबाड़ी क्षेत्र में संचालित नवजीवन नर्सिंग होम के संचालक डॉ. रोहित बंछोर एवं उनकी धर्मपत्नी के साथ मारपीट के मामले में आरोपियों के विरुद्ध अपेक्षित धाराओं एवं छत्तीसगढ़ चिकित्सा सेवक व चिकित्सा सेवा संस्थान संशोधन अधिनियम 2016 के तहत कार्रवाई न होने से नाराज निजी अस्पतालों के चिकित्सक 26 अगस्त से बेमुद्दत हड़ताल पर रहेंगे।

एक प्रसूता महिला (जिसके गर्भस्थ शिशु की मौत 16 अगस्त को हो गई थी) के दिल्ली से लौटे भाई सहित अन्य परिजनों के द्वारा 17 अगस्त की शाम नवजीवन नर्सिंग होम में घुसकर की गई मारपीट व तोड़फोड़ के मामले में विधि सम्मत कार्रवाई न होने से भारतीय चिकित्सा संघ (इंडियन मेडिकल ऐसोसिएशन) की कोरबा इकाई ने इस घटना में प्रशासनिक असहयोग, पुलिस प्रशासन की अकर्मण्यता एवं उपद्रवियों के प्रति मामूली जमानती धारा के तहत अपराध दर्ज कर दिखाई गई नरमी से उद्वेलित होकर 26 अगस्त से अनिश्चितकालीन बंद की सूचना कलेक्टर को दे दी है। आईएमए के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र साहू, सचिव डॉ. नीतीश कुमार भट्ट ने कहा है कि सभी निजी चिकित्सा सेवाओं की ओपीडी एवं आकस्मिक सेवाएं 26 अगस्त से अनिश्चितकाल के लिए बंद रखने का सर्वसम्मत निर्णय लिया गया है।

Spread the word