केंदई रेंज में हाथियों ने मचाया उत्पात, फिर तोड़े तीन मकान

कोरबा 22 मार्च। जिले के केंदई रेंज में हाथियों का तांडव लगातार जारी है। यहां के कापानवापारा में बीती रात अचानक पहुंचे हाथियों के दल ने भारी उत्पात मचाया। इस दौरान हाथियों ने ग्रामीणों के फसल रौंदने के साथ ही आलम साय सहित तीन लोगों की घरों को ढहा दिया। हाथियों का उत्पात गांव में काफी देर तक चला।

इस दौरान ग्रामीण हाथियों के डर से अपने-अपने घरों में दुबके रहे। सुबह होने पर हाथियों ने जंगल का रूख किया तब ग्रामीणों ने राहत की सांस ली और वन विभाग को सूचित किया। ग्रामीणों द्वारा रात में हाथियों के आने तथा बस्ती में उत्पात मचाए जाने की सूचना दिए जाने पर वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे और नुकसानी का सर्वे करने के साथ ही रिपोर्ट तैयार की।

हाथियों द्वारा बस्ती में घुसकर उत्पात मचाए जाने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है और वे अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मैदानी अमले को सतर्क कर दिया गया है जो हाथियों की लगातार निगरानी कर रहे हैं। क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक हाथी विचरण कर रहे हैं। जिस समय हाथियों ने घरों को निशाना बनाया वहां पर कोई भी मौजूद नहीं था। हाथियों के बस्ती के निकट पहुंचने की सूचना मिलते ही सुनसान क्षेत्र में रह रहे ग्रामीण अपने.अपने घरों में ताला लगाकर सुरक्षित स्थानों पर चले गए थे।

Spread the word