युवती के रिश्ते में बाधा बना युवक गिरफ्तार

कोरबा 18 मार्च। एक युवती के घरवालों द्वारा पसंद नहीं आने पर रिश्ता मंजूर नहीं किये जाने के कारण नाराज युवक ने उक्त युवती की शादी तय होने पर खलनायक बनकर उसके होने वाले रिश्ते तथा उसे धमकी देने का आरोपी पाए जाने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर रिमांड पर न्यायालय भेज दिया।

जानकारी के अनुसार जिले के पाली थानांतर्गत चैतमा पुलिस चौकी क्षेत्रांतर्गत एक युवती का रिश्ता उसके पिता एवं परिजनों द्वारा कटघोरा थाना क्षेत्र के ग्राम कुटेलामुड़ा निवासी राजेंद्र पाटले उम्र 24 पिता रामकिशुन पाटले के साथ किये जाने के लिए पिछले वर्ष देखा गया था। लेकिन लड़की पक्ष के लोगों के द्वारा लड़के के बारे में विधिवत जानकारी एकत्र किये जाने पर बात नहीं बनी और वहां रिश्ता करने से युवती के पिता ने इनकार कर दिया। इस बात से आरोपी राजेंद्र पाटले खार खाया हुआ था और हर हाल में युवती का कहीं भी रिश्ता तय होने पर उसे तोड़वाने का संकल्प कर बैठा था।

बताया जाता है कि इसी बीच उक्त युवती की कहीं और शादी तय होने पर इसकी जानकारी होते ही उक्त युवक ने नायक नहीं बनने के लिए खलनायक बनते हुए एक ओर जहां युवती के होने वाले रिश्तेदारों को गलत ढंग से बरगलाया। वहीं दूसरी ओर विगत 16 मार्च को युवती के घर में दिनदहाड़े घुसकर जान से मारने की धमकी ही नहीं दिया बल्कि बाद में पुन: मोबाइल से फोन कर उससे गाली-गलौज भी किया। इस मामले में प्रार्थिया की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 85/23 धारा 452, 294, 506, 507 आईपीसी के तहत चैतमा चौकी प्रभारी सुरेश जोगी एवं प्रधान आरक्षक प्रकाश रजक ने हमराह स्टाफ के साथ घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर रिमांड पर न्यायालय भेज दिया।

Spread the word