जनचौपाल में पहुंचे लकवा ग्रस्त भोकचंद को तत्काल मिला व्हीलचेयर

जन चौपाल में कलेक्टर श्री संजीव झा ने सुनी आम जनों की समस्याएं, निराकरण के दिए निर्देश

जन चौपाल में 141 लोगों ने प्रस्तुत किए आवेदन

कोरबा 14 मार्च 2023। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जन चौपाल में आज कलेक्टर श्री संजीव झा ने आम जनों की समस्याएं सुनी तथा जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों के त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जन चौपाल में आज 141 लोगों ने आवेदन प्रस्तुत किए। जनचौपाल में करतला तहसील अंतर्गत ग्राम पुरैना निवासी भोकचंद ने कलेक्टर श्री झा को बताया कि वह पिछले दो वर्षों से लकवा ग्रस्त है। उसे चलने में परेशानी होती है। उन्होंने अपने परिजनों के साथ जन चौपाल में पहुंचकर अपने लिए व्हीलचेयर की मांग रखी। कलेक्टर श्री संजीव झा ने इस पर संवेदनशीलता दिखाते हुए समाज कल्याण विभाग को व्हीलचेयर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिस पर विभाग की ओर से तत्काल भोकचंद को व्हीलचेयर उपलब्ध कराया गया। भोकचंद ने इस पर खुशी जताते हुए कलेक्टर श्री झा के प्रति आभार व्यक्त किया।

जन चौपाल में अपर कलेक्टर कटघोरा श्री विजेंद्र पाटले, अपर कलेक्टर कोरबा श्री प्रदीप साहू, जिला पंचायत के सीईओ श्री नूतन कंवर, नगर निगम के आयुक्त श्री प्रभाकर पांडेय, कटघोरा डीएफओ श्रीमती प्रेमलता यादव, सभी एसडीएम और अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। जन चौपाल में कोरबा तहसील के ग्राम गोढ़ी पंडरीपानी निवासी सहोदरा बाई ने कलेक्टर श्री संजीव झा के समक्ष काबिज वन भूमि पर पट्टा की मांग को लेकर आवेदन प्रस्तुत किया। कलेक्टर श्री संजीव झा ने सहोदरा बाई के आवेदन पर तहसीलदार को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिए।

इसी तरह जन चौपाल में बांकीमोगरा अंतर्गत गजरा वार्ड- 67 निवासी सुरजी नानगिरी ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर आवेदन दिया। जिसमें उन्होंने बताया कि सड़क नहीं बनने के कारण आने जाने वाले लोगों को समस्या हो रही है। सबसे ज्यादा समस्या अस्पताल आने-जाने वाले मरीजों को होती है। कलेक्टर श्री झा ने इस मांग पर आवश्यक कार्यवाही के लिए नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए।

बाकी मोगरा के ही वार्ड क्रमांक-67 निवासी कैंसर पीड़ित महिला ने जन चौपाल में पहुंचकर इलाज के लिए आर्थिक सहयोग की मांग रखी। कलेक्टर श्री संजीव झा ने इस मांग पर संवेदनशीलता दिखाते हुए एडीएम और सीएमएचओ को महिला के उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उपरोक्त मांगों से संबंधित आवेदनों के अलावा जन चौपाल में भूमि सीमांकन, ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनाने, अतिक्रमण हटाने, मिसल सुधार कराने से संबंधित आवेदन आए। श्री झा ने जन चौपाल में पहुंचे लोगों के आवेदनों का निराकरण करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

Spread the word