एसईसीएल गेवरा के कैंप में स्थापना दिवस मनाया, मॉकड्रिल आकर्षण का केंद्र

कोरबा 11 मार्च। एसईसीएल की खदानों की सुरक्षा के दौरान आपात स्थितियों से निपटने का कंपनी के गेवरा स्थित कैंप परिसर में सीआईएसएफ जवानों ने अभ्यास किया। इस दौरान जवानों के परेड और साइलेंट मॉकड्रिल आकर्षण का केंद्र रहा। शुक्रवार को एसईसीएल गेवरा की सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ जवानों ने केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का स्थापना दिवस मनाया। कंपनी के गेवरा स्थित कैंप परिसर में जवानों ने परेड और साइलेंट मॉकड्रिल समेत आपात स्थिति से निपटने का अभ्यास भी किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों, सामूहिक गायन, योगा डेमो, पोस्ट प्रोटक्शन की प्रस्तुति को सराहा। सीआईएसएफ की महिला विंग ने भी कार्यक्रमों में बढ़.चढ़कर भागीदारी निभाई और देशभक्ति का अलख जगाते हुए विभिन्न चुनौतियों से निपटकर बेहतर सुरक्षा का संकल्प भी दोहराया।

स्थापना दिवस पर मुख्य अतिथि एसईसीएल के कार्मिक निदेशक देवाशीष आचार्या, विशेष अतिथि सीआईएसएफ के डीआईजी शिशिर कुमार गुप्ता, एसईसीएल गेवरा के जीएम एसके मोहंती, विद्युत व यांत्रिकी विभाग के एसओ एसके सिंह, एपीएम गेवरा एस परेडा रहे। सीआईएसएफ अफसरों ने केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के गठन के उद्वेश्यों व इतिहास को सामने रखा और परिवार की देखभाल के साथ-साथ देश व इसकी सुरक्षा की सबसे बड़ी प्राथमिकता को पूरी कर्तव्यनिष्ठा व ईमानदारी से निभाने प्रेरित किया। इस मौके पर एसईसीएल के सुरक्षा प्रभारी मेजर कृपाल सिंह, एसबीआई गेवरा के शाखा प्रबंधक शशांक कुमार, इंडस स्कूल के प्राचार्य संजय कुमार गुप्ताए डीएवी स्कूल के मनीषा अग्रवाल, सेंट थॉमस स्कूल के सीजू रॉबर्ट भी विशेष रूप से मौजूद रहे। सीआईएसएफ यूनिट हेड कमांडेंट भास्कर कुमारए डिप्टी कमांडेंट मलकीत सिंह सहायक कमांडेंट कार्तिकेय मिश्र, जसपाल सिंह समेत यूनिट के निरीक्षकों के सहयोग से 54 वां स्थापना दिवस मनाया गया।

स्थापना दिवस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसईसीएल के निदेशक कार्मिक देवाशीष आचार्य ने कहा कि मजबूत सुरक्षा व्यवस्था के बीच एसईसीएल की खदानों से कोल प्रोडक्शन और डिस्पैच किया जा रहा है। सीआईएसएफ का भी एसईसीएल के नए कीर्तिमान व रिकॉर्ड में अहम योगदान है। खदानों की सुरक्षा सीआईएसएफ के मजबूत हाथों में पूर्णत: सुरक्षित है।

Spread the word