बेटी की हत्या मामले में सभी ससुरालियों को आरोपी बनाने की मांग

कोरबा 7 मार्च। शहर के कोहडिय़ा में करीब ढाई माह पहले पति द्वारा पत्नी की हत्या की थी। उक्त मामले में मृतका के परिवार ने सभी ससुरालियों पर हत्या में शामिल होने का आरोप लगाते हुए उन्हें आरोपी बनाने की मांग पुलिस से की है। अकलतरा के सोनसारी गांव से अपने पति नर्मदा प्रसाद श्रीवास व अन्य परिजन के साथ पहुंची शशिकला श्रीवास ने तिलक भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता अपनी बेटी मंजिता श्रीवास की हत्या के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 2011 में योगेंद्र श्रीवास के साथ उसकी शादी हुई थी, जो वर्तमान में कोहडिय़ा में निवास करते थे।

जहां गत 24 दिसम्बर 2022 को योगेंद्र ने टांगिया मारकर मंजिता की हत्या कर दी थी। मामले में पुलिस ने योगेंद्र को आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया, जबकि परिवार ने मंजिता के ससुर गंगाराम श्रीवास, कार्तिकराम, सास फूल कुंवर श्रीवास, देवर धनंजय श्रीवास, बड़ी डेढ़सास धनेश्वरी, छोटी डेढ़सास भुनेश्वरी, संतोष श्रीवास, प्रभा श्रीवास, पूजा श्रीवास का नाम को भी मामले में आरोपी बनाने की मांग की। उनके मुताबिक शादी के बाद से वे सभी मंजिता को प्रताडि़त करते थे। सामाजिक बैठक में भी मामला पहुंचा था। इसके बाद ससुरालियों ने साजिश रचते हुए उसकी हत्या की है। परिवार ने मामले में ढोढ़ीपारा निवासी लक्ष्मण श्रीवास की भूमिका पर भी संदेह जताया है।

सीएसईबी चौकी प्रभारी उप निरीक्षक प्रेमचंद साहू के मुताबिक मामले में जांच में पति द्वारा ही हत्या किया जाना पाया गया। प्रत्यक्षदर्शी बच्चे ने भी बयान में उक्त जानकारी दी है। जांच-पड़ताल में आरोपी की बहन और एक बच्चा घटना के दौरान बाहर टहलने के लिए निकलने का पता चला। बच्चे के संबंध में परिजन के आरोप पर बाल कल्याण समिति ने भी जांच की जिसमें आरोप सही नहीं मिले हैं। मामले में पुलिस की ओर से निष्पक्ष जांच की गई है।

Spread the word