लेनदेन के विवाद को लेकर बलवा, एक युवक की हत्या

कोरबा 03 मार्च। भुलसीडीह स्थित चौबे परिवार के फॉर्म हाउस में एक व्यक्ति की इस कदर पिटाई की गईएकि अस्पताल में उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पैसों के लेन देन को लेकर उपजे विवाद के दौरान यह घटना सामने आई। मारपीट की घटना में गंभीर रुप से घायल होने के बाद मृतक शैलेंद्र दीप को निजी अस्पताल में दाखिल किया गया था। पंचनामा की कार्रवाई कर पुलिस मामले में हत्या के साथ ही विभिन्न धाराओं के तहत अपराध कायम कर जांच में जुट गई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पैसों के लेन देने को लेकर उपजा विवाद इतना गहराया कि कुछ लोगों ने एक व्यक्ति की इस कदर पिटाई कर दी, कि अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मामला रजगामार चौकी क्षेत्र का है जहां बीती रात ग्राम भुलसीडीह स्थित फॉर्म हाउस में यह घटना सामने आई। बताया जा रहा है कि फारुख और शैलेंद्र दीप अपने कुछ साथियों के साथ पुष्पेंद्र चौबे के फॉर्म हाउस पहुंचे जहां पुष्पेंद्र चौबे के परिवार के साथ उनका विवाद हुआ। विवाद के दौरान शैलेंद्र दीप को मौके पर छोड़कर उसके साथ फरार हो गए जिसके बाद पुष्पेंद्र चौबे व उसके परिवार के शैलेंद्र की जमकर पिटाई कर दी। मारपीट की घटना में बुरी तरह से घायल शैलेंद्र को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों के खिलाफ अपराध कायम कर मामले की जांच शुरु कर दी है। पुलिस चौकी प्रभारी राजेश चन्द्रवंशी ने बताया कि मामले में हत्या का प्रकरण कायम कर अलग से जांच की जाएगी।
मृतक के भाई ने बताया कि फारुख और उसके भाई ने पुष्पेंद्र के पिता से फॉर्म हाउस में कबाड़ में तब्दील हो चुके बसों को खरीदने का सौदा किया था जिसके एवज में उन्होंने एक लाख रुपए एडवांस भी दिए थे। चूंकी पुष्पेंद्र के पिता की हत्या हो गई लिहाजा वे अपने एक लाख रुपयों को वापस मांग कर रहे थे। बस इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद चल रहा था जो ख्ूानी संघर्ष में तब्दील हो गया। मामले में अपराध कायम कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। जल्द ही इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

Spread the word