दुकान की शीट हटाकर चोरों ने हजारों के मोबाइल किये पार


कोरबा 19 फरवरी। चोर उच्चक्कों के लिए हर स्तर पर जोखिम लेना सामान्य बात है और वे कभी भी कहीं भी इस तरह के कारनामे कर सकते हैं। पुराने बस स्टैंड के पास सड़क के किनारे गुमटीनुमा दुकान की शीट हटाकर चोरों ने हजारों के मोबाइल पार कर दिए। आज सुबह आसपास के व्यक्ति से दुकान संचालक को जानकारी हुई। पुलिस को इस बारे में अवगत कराया गया है।

सुमित मोबाइल को चोरों ने रात्रि में निशाने पर लिया। रात्रि 9 बजे के आसपास संचालक दुकान बंद कर अपने घर चला गया था। अगली सुबह उसे यहां चोरी होने की जानकारी मिली। सुलभ इंटरनेशनल के एक कर्मचारी ने देखा कि यहां पर चोरी हुई है तो उसने संचालक को मोबाइल पर खबर दी। कुछ ही देर में सुमित यहां पहुंचा और अंदर का जायजा लिया तो उसके होश उड़ गए। देखने को मिला कि दुकान के भीतर फॉल सिलिंग हटाकर चोर ने भीतर प्रवेश किया और यह घटना की। संचालक का दावा है कि 50 हजार के ज्यादा के मोबाइल यहां से पार किये गए हैं। इसमें कुछ नए हैंडसेट थे और कुछ रिपेयरिंग के लिए आए थे। जल्द ही घटना के बारे में कोतवाली पुलिस को खबर दी गई। यहां से पार हुए मोबाइल और अन्य सामानों की सूची उपलब्ध कराई गई है।

एक अन्य मामले में सिविल लाइन थाना की सीएसईबी चौकी पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार कर लोहे के एंगल, केबल और दूसरे सामान बरामद किये हैं। उनकी चोरी सीएसईबी के 200 मेगावाट प्लांट से की गई थी। इससे पहले बंद पड़े प्लांट के मेटल स्टोर हाउस को टारगेट पर लेने के साथ चोरों के गिरोह ने लाखों का सामान ट्रैक्टर में भरकर पार कर दिया था। इस मामले में पुलिस के द्वारा 12 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ जेल भेजा गया है जबकि सीसीटीवी फुटेज के साथ चोरों के खास सहयोगियों तक पहुंचने की कोशिश पुलिस कर रही है।

Spread the word