बालको के रिटायर्ड कर्मचारी की झोरखी फार्म हाउस में हत्या, जांच में जुटी पुलिस

कोरबा 18 दिसम्बर। कोरबा जिले के रजगामार चौकी क्षेत्र में शनिवार को बालको के रिटायर्ड कर्मचारी की हत्या झोरखी फार्म हाउस पर कर दी गई। भलसीडीह गांव के अंदर जंगल किनारे झोरखी फार्म हाउस है। टांगी से वार कर बुजुर्ग की हत्या की गई है। हत्या की सूचना पर पुलिस, डॉग स्क्वॉड और फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम मौके पर पहुंची है। फिलहाल पंचनामा कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। पुलिस घटनास्थल की जांच में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक बालेश्वर चौबे 73 वर्ष बालको का रिटायर्ड कर्मचारी था। वो फर्नेश सेक्शन में काम करता था और 2005 में रिटायर हुआ था। उसके 3 बेटे और एक बेटी है। बेटी की शादी हो चुकी है। बड़ा बेटा केदारनाथ चौबे निजी कंपनी में काम करता है। दूसरा बेटा राजेश चौबे का खुद का टेंट हाउस है। तीसरा बेटा पुष्पेंद्र चौबे है। दो बड़े बेटे कोरबा के ढोढ़ीपारा बस्ती में रहते हैं, वहीं छोटा बेटा-बिहार के अररिया जिले में ही रहकर खेती करता है। मृतक बालेश्वर का परिवार बिहार के अररिया जिला चौबेटोला थाना भोरे का रहने वाला है। ये फार्म हाउस बालेश्वर चौबे का ही है। पत्नी के गुजर जाने के बाद वो यहां अकेले ही रहता था। उससे मिलने के लिए बेटे-बेटी आते-जाते रहते थे। शनिवार को भी उसका बेटा राजेश चौबे अपने पिता से मिलने के लिए फार्म हाउस पहुंचा था, जहां उसकी लहूलुहान लाश मिली। उसकी लाश फार्म हाउस के किचन के पास पड़ी हुई थी। इसकी जानकारी उसने तत्काल रजगामार चौकी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

मृतक बालेश्वर चौबे ने 1991 में भुलसीडीह में दो एकड़ जमीन लेकर फार्म हाउस बनाया था। यहां उसने कुछ मवेशी भी पाल रखे थे। फॉर्म हाउस में सागौन बाड़ी और फलदार पेड़ भी लगे हुए हैं, जिसकी देखरेख वो खुद करता था। रिटायरमेंट के बाद से वो यहीं रहता था। रजगामार चौकी प्रभारी राजेश चंद्रवंशी ने बताया कि बालेश्वर चौबे के सिर पर टांगी से हमला कर उसे मौत के घाट उतारा गया है। अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल परिवार और परिचितों के बयान लिए जा रहे हैं। मुखबिरों को भी एक्टिव किया गया है।

Spread the word