राजनीति के नाम पर चरित्र हनन बंद करें और माफी मांगें कांग्रेस नेता: गोपाल मोदी

दिवंगतों का नाम विवाद में जोड़ना निंदनीय, माफी मांगें

मेरा नाम लिखा, पर मेरी जमीन ही नहीं: नवीन पटेल

भाजपा नेता जागेश लाम्बा, अशोक चावलानी, लखनलाल देवांगन ने की कड़ी निन्दा

कोरबा 17 दिसम्बर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और जिला कोषाध्यक्ष गोपाल मोदी ने राजनीति के नाम पर लोगों का चरित्र हनन बन्द करने की नसीहत कांग्रेस नेताओं को दी है। उन्होंने बरबसपुर में नया ट्रांसपोर्ट नगर की योजना को लेकर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और प्रशासन के बीच उत्पन्न विवाद में दिवंगतों का नाम जोड़ने की कड़ी निंदा भी की है और कहा है कि इसके लिए कांग्रेस पार्टी और जिला कांग्रेस कोरबा के अध्यक्ष को सार्वजनिक रूप से माफी मांगना चाहिए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और जिला कोषाध्यक्ष गोपाल मोदी ने आज प्रेस क्लब में एक पत्रकार वार्ता में उक्त बातें कही। इस मौके पर भाजपा नेता और नगर निगम कोरबा के पूर्व महापौर जागेश लांबा पूर्व सभापति अशोक चावलानी, भाजपा के प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व संसदीय सचिव लखनलाल देवांगन और वरिष्ठ भाजपा नेता नवीन पटेल भी मौजूद थे।

भाजपा नेता गोपाल मोदी ने कहा कि जिला कांग्रेस कमेटी (ग्रामीण) कोरवा के अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने 13 दिसंबर 2022 को एक विज्ञप्ति जारी कर प्रस्तावित नया ट्रान्सपोर्ट नगर बरबसपुर को लेकर उत्पन्न हुए विवाद में दुर्भावनापूर्वक मेरा नाम जोड़कर मेरी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाया है। जायसवाल ने सात वर्ष पूर्व दिवंगत हो चुके मेरे पिताजी और पन्द्रह वर्ष पूर्व दिवंगत मेरी माताजी के नाम को भी विवाद में जोड़ दिया है, और मीडिया / समाचार पत्रों में उनके नाम का प्रकाशन कराया है, जो घोर आपत्ति जनक और निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विज्ञप्ति में मेरी जिस जमीन खसरा नं. 233/1 243/2, 233/3 का उल्लेख किया गया है, वह जमीन 20 वर्ष पूर्व मेरे पिताजी ने खरीदी थी। जमीन खरीदी गई थी तब नया ट्रान्सपोर्ट नगर बरबसपुर का कोई प्रस्ताव तो क्या किसी ने इसकी कल्पना भी नहीं की थी। उक्त जमीन निजी व्यवसायिक उपयोग के लिए खरीदी गई थी, इसलिए हमारा नाम विवाद में जोड़ना पूरी तरह गलत है। क्योंकि हमारी जिन जमीनों का उल्लेख किया गया है, वे ट्रांसपोर्ट नगर के लिये चयनित क्षेत्र में नहीं आते और वहां से 2 से 3 कि.मी. दूर है।

मोदी ने कहा कि विज्ञप्ति में उल्लेखित भूमि विरासत में मुझे प्राप्त हुई है। भूमि के वर्तमान रिकार्ड में कहीं भी मेरे दिवंगत माताजी और पिताजी का नाम नहीं है। ऐसी स्थिति में मेरे माताजी और पिताजी के नाम का उल्लेख और मीडिया / समाचार पत्रों में प्रकाशन कराना मेरे लिए पीड़ादायक है। इससे मेरी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा है और मेरे दिवंगत माताजी और पिताजी का अपमान हुआ है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और कांग्रेस पार्टी इसके लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगे और विज्ञप्ति जारी कर आरोप का खण्डन कर उसका मीडिया/ समाचार पत्रों में प्रकाशन कराये।

भाजपा नेता मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता राजनीति के नाम पर लोगों का चरित्र हनन करते है। ऐसी राजनीति नहीं होनी चाहिये। राजनीति में सुचिता होनी चाहिये। स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होनी चाहिये। चरित्र हनन की राजनीति अनुचित है। कांग्रेस के नेताओं को इससे बचना चाहिये, यह मेरा सुझाव है।

पत्रकार वार्ता में उपस्थित प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष लखनलाल देवांगन ने कहा कि जिस तरह की राजनीति हो रही है, वह गलत है। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पूर्व महापौर जोगेश लांबा ने कहा कि राजनीति में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए। किसी के परिवार को इसमें घसीटा जाना उचित नहीं है।

जिला भाजपा के पूर्व महामंत्री नवीन पटेल ने बताया कि बरबसपुर में कोई भी जमीन उनके या परिजन के नाम पर नहीं है। कांग्रेस नेताओं ने पटेल परिवार के जिन लोगों का नाम विवाद में घसीटा है वे ना तो भाजपाई हैं और न ही कांग्रेसी, वे सभी व्यापारी हैं। रही बात राखड़ की तो इस मामले में प्रशासन व शासन को सख्त कदम उठाना चाहिए। इस पर कोई लगाम नहीं लगी है। मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए राखड़ को बीच में लाया गया है वरना शहर से लेकर गांव तक और कस्बों में राखड़ जहां-तहां फेंकी जा रही है और लोगों ने इसकी शिकायत भी कई बार की है तो यह नजर क्यों नहीं आता। ऐसे जिम्मेदार संयंत्र प्रबंधन और ठेकेदारों तथा अधिकारियों पर भी कार्रवाई तय होनी चाहिए। प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष अशोक चावलानी ने कहा कि बरबसपुर में नया ट्रांसपोर्ट नगर बसाने की योजना के बाद प्लानिंग के तहत राजस्व मंत्री के परिजन और करीबी लोगों के नाम पर जमीन खरीदी गई है,जिसकी ऋण पुस्तिका और रिकॉर्ड भी है। उन्होंने एक ऋण पुस्तिका भी प्रदर्शित किया।

आपको बता दें कि पिछले दिनों जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष सुरेन्द्रप्रताप जायसवाल ने भाजपा नेताओं की जमीन संबंधी लिस्ट जारी की थी। कांग्रेस की ओर से जारी अध्यक्ष के बयान के बाद भाजपा नेताओं ने अपनी बात रखी है। इससे पहले राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल उनके करीबी व परिजनों के नाम से बरबसपुर में खरीदी गई जमीन सार्वजनिक हुई थी, जिसके बाद कांग्रेस ने टी पी नगर विवाद में भाजपा नेताओं को घसीटने का प्रयास किया था।

Spread the word