पी डी एस में फिर हेराफेरी, एक और ट्रक पकड़कर कोतवाली पुलिस थाना में खड़ा किया गया

कलेक्टर की कार्रवाई भी बे-असर ?

कोरबा 24 सितम्बर। पी. डी. एस. के चावल की हेराफेरी का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। दो दिन पहले ही चावल की अफरा तफरी को लेकर नागरिक आपूर्ति निगम के ट्रांसपोर्टर की गाड़ी को प्रशासन ने पकड़ा था। शनिवार को फिर ट्रांसपोर्टर की एक गाड़ी को पकड़कर सिटी कोतवाली में खड़ा कराया गया है।कलेक्टर की कार्रवाई का भी कोई असर होता नहीं दिख रहा है।

सूत्रों के अनुसार शहर के राशन दुकान के लिए एक ट्रक में चावल भेजा गया था। दुकान में कम मात्रा में चावल उतार कर शेष चावल लेकर ट्रक अन्यत्र चला गया। इस बात की सूचना कलेक्टर संजीव झा को मिली तो उन्होंने तत्काल संबंधित राशन दुकान में स्टाक का भौतिक सत्यापन करने का निर्देश दिया। सहायक खाद्य अधिकारी चतुर्वेदी ने सत्यापन की कार्रवाई की। अब सत्यापन का प्रतिवेदन कलेक्टर को सौपा जायेगा।

नगर में चर्चा है, कि – पूरे जिले में ट्रांसपोर्टर की सांठगांठ से प्रति माह हजारों क्विंटल राशन की हेराफेरी और काला बाजारी की जाती है। खाद्य विभाग के अधिकारियों से सांठगांठ के चलते शासकीय खाद्यान्न की अफरा तफरी बे-रोकटोक चलती है।

याद रहे कि इसी ट्रांसपोर्टर की ट्रक को पूर्व में पोंडी उपरोड़ा में राशन की अफरा तफरी करते पकड़ा गया था। खाद्य निरीक्षक श्रीमती गुप्ता ने अपने प्रतिवेदन में ट्रांसपोर्टर को दोषी भी बताया था, लेकिन प्रशासन ने ठोस कार्रवाई नहीं की। पिछले कई वर्ष से एक ही ट्रांसपोर्टर नाम बदल बदल कर परिवहन का कार्य कर रहा है। विभाग से सांठगांठ के चलते एक ही व्यक्ति तीन अलग अलग नाम से निविदा जमा कर टेंडर हासिल कर लेता है। चर्चा है कि निष्पक्ष जांच होने पर जिले में करोड़ों रुपयों के राशन घोटाला का पर्दाफाश हो सकता है।

Spread the word