बिजली खंभे में लंगर डालने को लेकर विवाद के बाद ग्रामीण की हत्या, आरोपी जेल दाखिल

कोरबा 17 सितम्बर। आछीमार निवासी खेती किसानी करने वाले एक किसान की रक्त रंजित अवस्था में घर के पास मिला। उसे उपचार के लिए अस्पताल दाखिल कराया गया जहां उसकी मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार रजगामार पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले ग्राम आछीमार निवासी बाबूलाल कंवर 48 साल 14 सितंबर 2022 की रात करीब सात बजे घर से निकला था और 7.45 बजे वह रक्त रंजित अवस्था मिला। सांस उसकी चल रही थी, पर बेहद गंभीर अवस्था में होने की वजह से वह कुछ बोल नहीं पा रहा था। आनन फानन में उसे डायल 112 पुलिस टीम बुलाकर उसे जिला अस्पताल भेजा गया। यहां उसका उपचार शुरू होता, उससे पहले उसकी मौत हो गई। जिसका लाश जिला अस्पताल में रखा है । इसका पड़ोसी रामाधार मिरी पूर्व से झगड़ा चल रहा था जो कई बार बोला था कि किसी एक को जान से मार लूंगा। 14 सितंबर 2022 के शाम करीबन 5.00 बजे रामाधार मिरी इससे घर के पीछे बिजली का तार जोड़ रहा था उसी बात को लेकर उसके पिता बाबूलाल से झगड़ा किया था। संदेह है कि रामाधार मिरी के द्वारा टांगी से मारकर इसके पिता बाबूलाल कंवर की हत्या कर दिया है की रिपोर्ट पर थाना चौकी रामपुर में मर्ग क्रमांक 0/2022 धारा 174 जाफौ.कायम किया गया।

घटना की गंभीरता को पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा योगेश साहू के पर्यवेक्षण में आरोपी को गिरफ्तार करने हेतु टीम गठित कर संदेही के घर ग्राम आछीमार जहां आरोपी रामाधार मिरी मिला जिसे चौकी लाकर पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकार किया। आरोपी को 16 सितंबर 2022 को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक टांगी जप्त किया गया गया है।

Spread the word