सामुदायिक भवन को बर्बाद कर रहे नशेड़ी

कोरबा 20 मई। नगर निगम के शारदा विहार वार्ड के अंतर्गत पेट्रोल पंप के पास स्थित सामुदायिक भवन की सुविधा भले ही लोगों को कम मिल रही है लेकिन नशेड़ी और शराबी इसका भरपूर उपयोग कर रहे हैं। इसके अलावा भवन की छत को गंदा करने का काम भी किया जा रहा है।   

काफी समय से नशेडिय़ों की हरकतें सामुदायिक भवन वार्ड क्रमांक 12 में बनी हुई है। ऐसे लोगों की उपस्थिति के लिए कोई समय फिक्स नहीं है। आसपास के लोगों ने बताया कि सुबह, दोपहर से लेकर रात तक यहां पर इस तरह की हरकतें जारी रहती हैं। कभी शराब पार्टी तो कभी गांजा का दौर मौके पर चलता है। फेवीक्विक, बोनफिक्स, आयोडेक्स और कई प्रतिबंधित सिरफ  की खाली शीशी का यहां मिलना इस बात को दर्शाता है कि अपनी जरूरत के लिए यह वर्ग हर स्तर पर जाने को तैयार है। इसके ठीक बगल में यादव समाज का राधा-कृष्ण मंदिर स्थित है, वहां पर आने वाले लोग नशेडिय़ों की हरकतों से परेशान हो चुके हैं। लोगों ने कई मौके पर इन लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी। लोगों ने बताया कि सामुदायिक भवन का उपयोग करने वाला वर्ग इन हरकतों के चलते तंग आ गया है। सुबह यहां की सफाई होती है और कुछ घंटे बाद सिरदर्द बढ़ जाता है।     

शिकायत इस बात को लेकर भी है कि बीट सिस्टम पर काम करते हुए पुलिस नेटवर्क को मजबूत कर रही है। लोगों के साथ उसका तालमेल बढ़ रहा है लेकिन स्थानीय लोग बताते हैं कि नशेडिय़ों और गंजेडिय़ों पर नकेल कसने के लिए कई बार मानिकपुर पुलिस को फोन किया गया लेकिन उसकी उपस्थिति नहीं हुई। ऐसे में अराजक तत्वों के हौसले बढ़े हुए हैं।

Spread the word