एनएच 130 बी पर 24 घंटे पेट्रोलिंग की व्यवस्था, एसपी ने वाहनों को किया रवाना

.

कोरबा 9 मई। छत्तीसगढ़ को यूपी से जोडऩे वाले नेशनल हाईवे संख्या 130 बी पर 24 घंटे पेट्रोलिंग करने के लिए दो वाहन उपलब्ध कराए गए हैं। अलग-अलग क्षेत्र में ये अपना काम करेंगे। दावा किया जा रहा है कि इससे हाईवे पर समस्याएं कम होंगी और राहत मिलेगी।   

एसपी भोजराम पटेल ने इन दोनों वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बताया गया कि कोरबा जिले में कटघोरा से मोरगा और पाली बगदेवा तक ये वाहन ड्यूटी करेंगे। इन गाडिय़ों में एक हेड कांस्टेबल, एक कांस्टेबल और एक चालक की सुविधा होगी। इनमें स्मार्ट फोन, बॉडी वार्म कैमरा, रेडियम टेप स्ट्रेचरए सर्च लाइट, ब्रिथ एनालाइजर, रस्सा और स्टॉपर दिए गए हैं। कर्मियों को हाईवे पेट्रोलिंग की ट्रेनिंग दी गई है। बताया गया है कि सड़क दुर्घटना की सूचना मिलने पर ये वाहन तत्काल पहुंचेंगे और थाना व कंट्रोल रूम को सूचना देंगे।

आपातकालीन चिकित्सा सेवा के अंतर्गत पीड़ितों को नजदीकी सरकारी अस्पताल ले जाने के साथ परिजनों को भी अवगत कराया जाएगा। इसके अलावा दुर्घटना स्थल पर जाम को समाप्त कराने का जिम्मा भी इनको दिया गया है। इसी के साथ हाईवे के किनारे अवैध पार्किंग से लेकर प्राकृतिक आपदा के दौरान होने वाली समस्या का समाधान करने काम भी कर्मचारी करेंगे। हाईवे पर होने वाले हादसे के कारणों की तलाश करने के साथ इस बारे में अधिकारियों को अवगत कराने के लिए भी कहा गया है।

Spread the word