फेरी लगाकर सामान बेचने वाले का खेत में मिला अधजला शव

कोरबा 6 मार्च। करतला क्षेत्र के एक खेत में अधजली हुई लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। पंचनामा के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शव की शिनाख्त फेरी लगा कर सामान वाले 20 वर्षीय युवक कृष्णा गंगावने के रूप में की गई है। पीडीएस की प्लास्टिक की बोरियों का इस्तेमाल कर शव को जलाया गया।

जानकारी के अनुसार करतला थाना अंतर्गत सबस्टेशन के पास बहने वाले नाला किनारे एक खेत में अधजली लाश कुछ लोगों ने देखा। इसकी सूचना करतला पुलिस को दी गई। स्थल पर पहुंची पुलिस के सामने सबसे पहले शव शिनाख्त करने का प्रयास किया। कुछ देर मालूम चला कि युवक कोरबा पुरानी बस्ती निवासी कृष्णा गंगावने 20 वर्ष है, जो छोटा हाथी वाहन में प्लास्टिक का सामान फेरी लगा कर बेचा करता था। शुक्रवार को सामान बेचने के लिए कृष्णा घर से निकला था, पर वापस नहीं लौटा। शनिवार को उसका शव मिला। शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई उपरांत शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस प्रथम दृष्टया हत्या कर सबूत छिपाने के उद्देश्य से जलाने का मामला कायम कर विवेचना कर रही है। पुलिस का कहना है कि शव के पास उसका छोटा हाथी वाहन भी नहीं मिला है। अज्ञात लोगों ने हत्या कर लाश जलाया और वाहन भी अपने साथ ले गए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस आगे कार्रवाई करेगी। यहां यह बताना लाजिमी होगा कि एक सप्ताह के भीतर करतला थाना क्षेत्र में इस तरह का दूसर मामला सामने आया है। इसके पहले 26 फरवरी को कोटमेर मार्ग में सड़क के किनारे एक अज्ञात पुरुष की निर्वस्त्र लाश कपड़ों में लिपटी हुई मिली थी। मामले में पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम रिपोर्ट उपरांत धारा 302, 201 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना की जा रही है। अब दूसरा मामला सामने से पुलिस के लिए यह पता लगाना चुनौतीपूर्ण है कि आखिर कौन इस तरह से हत्या कर लाशों को ठिकाने लगा रहा है। फारेंसिक एक्सपर्ट की टीम और खोजी डााग बाघा की मदद लेकर गुत्थियों को सुलझाने में करतला पुलिस जुटी हुई है।

मृतक के स्वजनों ने पुलिस को बताया कि कृष्णा की शादी की तैयारी चल रही थी। बिलासपुर निवासी एक लड़की से रिश्ता हो चुका था और दीपावली के बाद सगाई व शादी किया जाना था। इसके पहले ही उनके पुत्र की हत्या कर दी गई। हालांकि उन्होंने अभी किसी संदेह नहीं जताया है, पुलिस का कहना है कि जल्द रही आरोपित पकड़ लिए जाएंगे।

Spread the word