पूर्व सीएम ने अप्रेंटिसों को रोजगार दिलाने पहल की

कोरबा 17 फरवरी। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ.रमन सिंह ने एसईसीएल और कोलइंडिया के सभी आप्रेंटिसों को स्थायी रोजगार अथवा आउट सोर्सिंग पद्धति पर रोजगार दिलाने की मांग का समर्थन किया है। उन्होंने इस बारे में कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी से पत्राचार किया है।

डॉ.रमन सिंह ने अप्रेंटिंसों के संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुशील निर्मलकर के पत्र के हवाले से इस विषय पर जानकारी दी। निर्मलकर ने बताया था कि 16 नवंबर 2021 को अप्रेंटिस यूनियन ने हड़ताल की थी, जिस पर एसईसीएल गेवरा क्षेत्र के प्रबंधन ने एसईसीएल अप्रेंटिसों को रोजगार देने पर सहमति व्यक्त की। संबंधित पत्र भी कोयला मंत्री की जानकारी में लाया गया है। उक्तानुसार कोयला मंत्री से मांग की गई है कि यह प्रकरण बहुत सारे आईटीआई अप्रेंटिंस के भविष्य से जुड़ा हुआ है। इसलिए इस दिशा में कार्रवाई की जानी चाहिए।

याद रहे पिछले लंबे समय से एसईसीएल के अप्रेंटिसों के द्वारा रोजगार के मसले को लेकर अलग-अलग स्तर पर आंदोलनात्मक गतिविधियां की जाती रही है। कई मौकों पर प्रबंधन और प्रशासन के द्वारा उन्हें आश्वासन जरूर दिया गया लेकिन इस पर आगे कुछ नहीं हो सका। इन सबके बावजूद यूनियन ने हार नहीं मानी और अपने काम पर लगी हुई है। देखना होगा कि पूर्व में लिखित आश्वासन देने के बाद अधिकारी ईमानदारी का परिचय देते हैं या नहीं।

Spread the word