निगम आयुक्त ने ली आई. एम. ए. के सदस्य डॉक्टरों की बैठक

अपने निजी क्लीनिकों में श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स में उपलब्ध दवाओं की सूची लगाने का किया आग्रह

कोरबा 14 नवम्बर। नगर पालिक निगम कोरबा के आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्य निजी डॉक्टरों की एक महत्वपूर्ण बैठक लेकर श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स में उपलब्ध 251 प्रकार की दवाओं की सूची अपने क्लीनिक-अस्पतालों में लगाए जाने का आग्रह डॉक्टरों से किया। उन्होने कहा कि मरीजों व उनके परिजनों की आर्थिक बचत के मद्देनजर श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स से दवाएं खरीदने की सलाह डॉक्टर्स अपने मरीजों को दें, ताकि शासन की मंशा के अनुरूप इस योजना का लाभ मरीजों को मिल सकें तथा उन पर दवाओं में होने वाले खर्च का बोझ कम हो सके।

नगर पालिक निगम कोरबा के मुख्य प्रशासनिक भवन साकेत स्थित अपने कक्ष में आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्य व निजी डॉक्टरों की बैठक ली। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी. बी. बोर्डे भी उपस्थित थे। आयुक्त श्री शर्मा ने डॉक्टरों से कहा कि राज्य शासन की मंशा है कि आमनागरिकों विशेषकर गरीब व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों पर दवाओं पर होने वाले खर्च का बोझ कम हों। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री के द्वारा मुख्यमंत्री सस्ती दवा दुकान श्री धन्वंतरी योजना का क्रियान्वयन किया गया है। नगर निगम कोरबा क्षेत्र में कोसाबाड़ी चौक स्थित नीलाम्बरी काम्पलेक्स एवं पुराना बस स्टैण्ड कोरबा में श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर संचालित हैं। इसी प्रकार कटघोरा, दीपका, पाली एवं छुरीकला में भी 01-01 मेडिकल स्टोर्स खोले गए हैं। इन सभी श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स में 55 प्रतिशत से अधिक की छूट दवाओं पर दी जा रही है। उन्हेाने बताया कि इन स्टोर्स में 251 प्रकार की दवाएं एवं 27 प्रकार के सर्जिकल उपकरण उपलब्ध हैं। आयुक्त श्री शर्मा ने डॉक्टरों से आग्रह करते हुए कहा कि मरीजों एवं उनके परिजनों के हितों को ध्यान में रखते हुए वे अपने मरीजों को यह बताएं कि श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर में आधे से भी कम कीमत पर मिलने वाली दवाएं पूर्ण गुणवत्तायुक्त हैं। साथ ही डॉक्टर्स अपने क्लीनिक में दवाओं की सूची चस्पा कराएं ताकि मरीज एवं उनके परिजनों को श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर में मिलने वाली दवाओं के संबंध में जानकारी हो सके।

श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर की दवाएं पूर्ण गुणवत्तायुक्त. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी. बी. बोर्डे ने बताया कि मुख्यमंत्री सस्ती दवा दुकान श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स में आधे से कम कीमत पर मिलने वाली दवाएं पूर्ण गुणवत्तायुक्त हैं तथा ब्राण्डेड दवाओं के समान ही लाभकारी हैं। उन्हेाने आम-नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि वे पूरे विश्वास के साथ श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स से दवाएं खरीदें तथा अपने पैसे की बचत करें। उन्होने कहा है कि आमजन किसी के बहकावे में न आएं, श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स की दवाएं पूर्ण गुणवत्तायुक्त है, इस पर पूरा विश्वास रखें।

Spread the word