सीएसईबी पुलिस की कार्रवाईःचोरी करने वाले गिरोह सहित जेवर खरीदी करने वाले दो व्यापारी गिरफ्तार

कोरबा 11 सितंबर। बाल्को कर्मी के सूने मकान का ताला तोड़ कर नगदी, जेवरात समेत 1.60 लाख की चोरी कर लिए जाने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों ने ही बुधवारी में ही स्थित एक अन्य मकान को भी निशाना बना 50 हजार से ज्यादा का सामान पार किया था।

बुधवारी बाजार क्षेत्र में रहने वाले मोतीलाल देवांगन पिता नर्मदा प्रसाद 48 वर्ष के बंद मकान का ताला 7 सितंबर को तोड़कर चोरी कर ली गई थी। रात 9ः30 बजे अपने घर का दरवाजा बंद कर देवांगन बाल्को ड्यूटी करने चला गया था। दूसरे दिन सुबह छह बजे घर वापस लौटाए तो देखा कि घर का ताला तोड़कर कोई अज्ञात व्यक्ति ने आलमारी में रखे सोने चांदी के जेवर, नगदी रकम एवं एक नोकिया मोबाइल कुल कीमत एक लाख 60 हजार रुपये को चोरी लिया है। इसके पहले 29 अगस्त को बुधवारी बाजार में ही रहने वाले अजय गुप्ता पिता रमेश गुप्ता 36 साल के मकान में धावा बोल कर अज्ञात व्यक्ति के घर में घुस कर सोने-चांदी के जेवर एवं नगदी सहित कुल 50 हजार रुपए कीमत के सामान की चोरी चंपत हो गए थे। सीएसईबी पुलिस चोरी के इन दोनों मामले के आरोपितों की पतासाजी में लगी थी। इस बीच पुलिस के हाथ जानकारी मिली कि बुधवारी बाजार गणेश पंडाल मोहल्ले के रहने वाला मुकेश दास पिता धरम दास महंत 20 साल निवासी गणेश पंडाल बुधवारी बाजार, कैलाश दास पिता कमल दास महंत 19 वर्ष निवासी आरा मशीन, नागेश्वर दास पिता धरम दास महंत 24 साल निवासी आरा मशीन घटनास्थल के आसपास संदिग्ध रूप से घूमते नजर आए थे। पुलिस टीम ने पकड़ कर पूछताछ की, तो मोतीलाल देवांगन व अजय गुप्ता के घर से सोने चांदी के जेवर एवं नकदी रकम की चोरी करना स्वीकार लिया। आरोपितों के निशानदेही पर चोरी के जेवर पुलिस ने बरामद कर आरोपितों को धारा 457, 380 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

चोरी का जेवर खरीदा, दो व्यापारी भी पकड़े गएः पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि चोरी के जेवर को इतवारी बाजार के सराफा व्यवसाई राहुल सोनी पिता बिरेंद्र सोनी 28 साल निवासी पुरानी बस्ती व धनजी किशन चेखड़े पिता किशन चेखड़े 46 साल निवासी शारदा विहार के पास खपाया है। पुलिस ने दोनों सराफा व्यापारियों के पास से चोरी के जेवर बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि व्यापारी यह जानते हुए कि जेवर चोरी के हैं, औने पौने दाम में खरीद लिए थे। पुलिस ने पकड़े गए चोरी के तीनों आरोपितों के साथ व्यापारियों को सहआरोपी बनाया है।

Spread the word