पीडीएस घोटाला: दो राशन दुकानदारों को पचास लाख रुपये रिकव्हरी की नोटिस

कोरबा 6 अगस्त। जिले में संचालित दो सरकारी राशन की दुकान में गड़बड़ी मिलने के बाद अनुविभागीय अधिकारी में 50 लाख का आर आर सी जारी करते हुए गबन की राशि जमा करने नोटिस जारी किया है ।

अनुविभागीय अधिकारी कोरबा सुनील नायक के कार्यालय से जारी नोटिस में शहरी क्षेत्र की दो दुकानों के लिए वसूली प्रकरण भेजा गया है। तुलसी नगर यानी साकेत नगर में एकता स्व सहायता समूह के नाम से संचालित सहकारी उपभोक्ता भण्डार की संचालक श्रीमती शशि रानी विक्रेता आकाश खत्री पर सरकारी चावल को बेचकर 20 लाख 72 हजार 597 रुपयों का गबन करने का आरोप है। जांच के बाद उपभोक्ता भण्डार में चावल स्टॉक कम होने पर खाद्य विभाग ने गड़बड़ी की सूचना एसडीएम कार्यालय को दी थी।खाद्य विभाग के जांच रिपोर्ट के आधार पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ने आर आर सी प्रकरण तैयार कर वसूली के लिए भेजा है। एक जानकारी के मुताबिक गड़बड़ी उजागर होने के बाद दुकान संचालक श्रीमति शशि रानी को हटाकर दुकान दूसरे को दिया गया है।

इसी तरह भिलाई खुर्द में संचालित युवा प्राथमिक सेवा सहकारी उपभोक्ता भण्डार के संचालक लल्लूराम पटेल पर 30 लाख 27 हजार 782 रुपये गबन करने का आरोप लगा है। सरकारी राशि मे हुए हेरा फेरी पर एसडीएम कोरबा ने आर आर सी जारी किया है।

उल्लेखनीय है कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत वितरित राशन में संचालकों द्वारा जमकर अनियमितता बरती जा रही है। इसके बाद भी कतिपय लोग दुकान संचालन के लिए खाद्य विभाग पर दुकान आबंटन करने का दवाब बना रहे है। बताया जा रहा है कि साकेत नगर दुकान संचालक श्रीमती शशि रानी द्वारा गबन की राशि जमा किये बिना ही खाद्य विभाग के खिलाफ झूठी शिकायत कर फिर दुकान आबंटन कराने का दबाव बनाया जा रहा है।

Spread the word