कोरबा : शासकीय हाई स्कूल दर्री की प्राचार्य श्रीमती मीना साहू के विरुद्ध शिकायत

कोरबा 01 जून। शासकीय हाई स्कूल दर्री की प्राचार्य श्रीमती मीना साहू अनैतिक एवं अवैधानिक कृत्यों के कारण एक बार फिर सुर्खियों में आई है। प्राचार्य के द्वारा संस्था में कार्यरत व्याख्याता श्रीमती हेमलता करियारे, श्रीमती कविता कौशिक एवं श्रीमती मधुबाला साहू का वेतन बिना किसी पूर्व सूचना एवं नोटिस दिए एवं बिना किसी आधार के मनमाने ढंग से रोक दिया गया है।

इस संबंध में व्याख्याताओं ने प्राचार्य के ऊपर आरोप लगाते हुए जिला शिक्षा अधिकारी व कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी कोरबा को शिकायत पत्र प्रेषित किया है, जिसमें उन्होंने उल्लेखित किया है की प्राचार्य द्वारा मनमाने तरीके से अवैधानिक रूप से उनका वेतन रोक दिया गया है। जबकि शासन का स्पष्ट निर्देश है की कोरोना काल में किसी भी कर्मचारी का वेतन न रोका जावे। संबंधित शिक्षिकाएं प्राचार्य के समस्त निर्देशों का पालन करते हुए समस्त प्रकार की ऑनलाइन क्लासेस वर्चुअल एक्टिविटीज एवं जन जागरूकता अभियान इत्यादि कार्यक्रमों में लगातार सक्रिय रहे हैं परंतु प्राचार्य के द्वारा इसके बाद भी मनमाना एवं तानाशाही पूर्ण रवैया अपनाते हुए इनका पेमेंट रोक दिया गया है।

ज्ञात हो कि श्रीमती मीना साहू पूर्व में भी अपने अनैतिक गतिविधियों के कारण विवादों में रही हैं। इनके द्वारा बच्चों से पैसे की वसूली किए जाने के आरोप है। शासन के स्पष्ट निर्देश के बाद भी लॉकडाउन में बच्चों से शासकीय विद्यालय हेतु फीस लिया गया एवं सोन चिरई जैसी योजनाओं में बच्चों को भरपेट खाना ना देने तथा विद्यालय में झाड़ू पोछा करवाने संबंधित शिकायत भी प्राप्त हुई थी। जिसके करण जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जांच अधिकारी प्राचार्य कटघोरा के प्रतिवेदन के आधार पर इन्हें शो कॉज नोटिस जारी भी किया जा चुका है। इसके अतिरिक्त प्राचार्या साहू के द्वारा इंस्पायर अवार्ड की राशि हड़प करने के मामले में बच्चों के द्वारा कलेक्टर को लिखित शिकायत भी प्रस्तुत की गई थी।

Spread the word