जनसमस्याओं का निराकरण मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता-महापौर

कोरबा 31 मई। महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने कहा है कि आमजन की समस्याएं मेरी अपनी समस्याएं हैं तथा जनसमस्याओं का निराकरण मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता पर है। उन्होने कहा कि निगम जनसमस्याओं के निराकरण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है तथा सड़क, नाली, पानी, बिजली, साफ-सफाई सहित अन्य निगम सेवाओं से संबंधित समस्याओं के निराकरण की दिशा में पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहा है।

उक्त बातें महापौर श्री प्रसाद ने निगम के बालको जोन के विभिन्न वार्डो में जनसंपर्क भ्रमण के दौरान कहीं। महापौर श्री प्रसाद ने बालको जोनांतर्गत वार्ड क्र. 35, 36, 38, 40, 41 आदि वार्डो का जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ सघन रूप से दौरा किया, आमजन से भेंट की, उनकी समस्याओं को जाना तथा निराकरण के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। इस मौके पर महापौर श्री प्रसाद ने आगे कहा कि समस्याओं के निराकरण के लिए लगातार आवश्यक कदम उठाए गए हैं, उनके द्वारा एक ओर हम जनप्रतिनिधियों को तथा दूसरी ओर अधिकारियों को यह निर्देश स्थाई रूप से दिए गए हैं कि आमजनता की छोटी-बड़ी समस्याओं का निराकरण त्वरित रूप से किया जाए, उन्हीं के मार्गदर्शन में जनसमस्याओं के निराकरण के लिए निगम द्वारा लगातार कार्य किए जा रहे हैं। उन्होने आगे कहा कि निगम द्वारा पूर्व में अपने जोन कार्यालयों में जनसमस्या निवारण शिविरों का आयोजन किया गया था, जिसमें नागरिकों को द्वारा विभिन्न समस्याओं से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किए गए थे, इन समस्याओं के निराकरण के लिए निगम द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। महापौर श्री प्रसाद ने वार्ड क्र. 35, 36, 37, 38, 40 व 41 आदि वार्डो का भ्रमण करते हुए वहां के निवासियों से भेंट की तथा सड़क, नाली, पानी, बिजली व साफ-सफाई से संबंधित समस्याओं की जानकारी लेते हुए उनके निराकरण के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

महापौर श्री प्रसाद ने हाउसिंग बोर्ड कालोनी, इंदिरा मार्केट, सिविक सेंटर के सामने स्थित उद्यान का जीर्णोद्धार कर वहां पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसी प्रकार वार्ड क्र. 40 परसाभांठा बाजार के पीछे स्थित बस्ती भदरापारा बस्ती में पुराने जर्जर सामुदायिक मंच का मरम्मत व जीर्णोद्धार कराने के संबंध में त्वरित रूप से आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। भ्रमण के दौरान बस्तियों में बरसाती पानी की निकासी संबंधी समस्याओं पर भी महापौर श्री प्रसाद ने वार्ड पार्षदों एवं बस्तीवासियों से विस्तार से जानकारी ली तथा वर्षा ऋतु के दौरान पानी निकासी की समुचित व्यवस्था किए जाने के संबंध में अधिकारियों का आवश्यक मार्गदर्शन किया।

Spread the word