कानून व्यवस्था कांग्रेस सरकार में बिगड़ी, अब चुस्त- दुरुस्त हो रही है: डिप्टी सी एम अरुण साव

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर कई सवाल उठाए हैं, खास तौर पर कवर्धा में। उनके बयान के जवाब में उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हुई है। अब वह चुस्त दुरुस्त हो रही है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मौजूदा प्रशासन पूरी तत्परता से काम कर रहा है और सभी घटनाओं पर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित कर रहा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि किसी भी तरह की चूक को सख्त उपायों के साथ दूर किया जाएगा, उन्होंने कहा कि पहले भी महत्वपूर्ण कार्रवाई की जा चुकी है।

बता दें कि, मंत्री रामविचार नेताम के नए रायपुर में स्थानांतरण के बाद मुख्यमंत्री के आगामी गृह प्रवेश समारोह पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि नए रायपुर में सुविधाओं का विकास किया जा रहा है। जैसे-जैसे ये सुविधाएं विकसित होती जाएंगी, सब कुछ एक साथ होता जाएगा और स्थानांतरण भी होता जाएगा। नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव समय पर कराने के सवाल के जवाब में श्री साव ने कहा कि, सरकार की मंशा साफ है और चुनाव के लिए जरूरी प्रक्रियाएं शुरू हो चुकी हैं। चुनाव आयोग भी आगामी चुनाव की तैयारी कर रहा है।

32 लाख से ज़्यादा सदस्य भारतीय जनता पार्टी में हो चुके हैं शामिल

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में अब तक 32 लाख से ज़्यादा सदस्य भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो चुके हैं। उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं और विचारधारा से चलने वाली पार्टी है। पार्टी के सदस्य बनने के लिए लोगों में काफ़ी उत्साह है और हमें पूरा भरोसा है कि हम जल्द ही 60 लाख सदस्यों का अपना लक्ष्य हासिल कर लेंगे। पार्टी ने सदस्यता नामांकन के लिए एक व्यापक कार्यक्रम स्थापित किया है और रसीदों के ज़रिए भी लोगों का पंजीकरण किया जा रहा है।

Spread the word