त्यौहार सीजनः आवागमन बाधित को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने की कार्रवाई

चालकों की जांच हो रही एल्कोमीटर से

कोरबा 04 अक्टूबर। आश्विन नवरात्र पर्व की शुरुआत होने के साथ शहर की सडकों पर आवागमन में बढ़ोतरी हुई है और इसके कारण चुनौतियों में विस्तार हुआ है। औद्योगिक नगर कोरबा के पावर हाउस रोड में वाहन चालकों की लापरवाही के कारण जाम लगने की समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं ट्रैफिक पुलिस ने पिछली रात पेट्रोलिंग करने के साथ इस इलाके में कई वाहनों को लॉक कर दिया और पेनाल्टी की।

त्यौहार का सीजन शुरू होने के साथ शहरी क्षेत्र में ट्रैफिक का दबाव विभिन्न सडकों पर बढ़ गया है। पूजा सामग्री की खरीदी के साथ-साथ देवी दर्शन के लिए मंदिर और पूजा पंडाल की तरफ लोगों की पहुंच बराबर हो रही है। शाम के बाद इस प्रकार की स्थिति गंभीर हो जाते हैं और कोरबा की पावर हाउस सडक बाधित होती है। अपेक्षाकृत कम चौड़ाई वाले इस सडक पर पिछले वर्षों में डिवाइड लगाने की व्यवस्था नगर निगम के द्वारा की गई है। सडक के दोनों तरफ दुकानों के संचालन होने और सडक पर ही दुकान का सामान निकालने से लेकर उनके किनारे गाडियों को खड़े कर देने से जाम जैसी परिस्थितियों निर्मित हो रही हैं। ऐसे में जन सामान्य को परेशान होना पड़ रहा है। पुलिस अधीक्षक ने इस बारे में पहले ही बैठक लेने के साथ आवश्यक निर्देश दिए थे और अन्य स्थिति में कार्रवाई करने को कहा था। अभी भी इस रास्ते पर इस तरह की तस्वीर पैदा हो रही है इसलिए ट्रैफिक पुलिस ने पिछली रात यहां अभियान चलाया और कई चार पहिया गाडियों को लॉक कर दिया। पुलिस की ओर से बताया गया की विभिन्न क्षेत्रों में चेक प्वाइंट बनाए गए हैं और आवश्यक निगरानी की जा रही है।

कुसमुंडा कटघोरा के अलावा चंपा मार्ग पर पुलिस ने चेकप्वाइंट बनाने के साथ यहां चार पहिया से लेकर भारी वाहनों के चालकों की जांच भी तेज की है। यहां पर एल्कोमीटर से चालकों की जांच की जा रही है कि वह कहीं नशे की स्थिति में गाड़ी ड्राइव तो नहीं कर रहे हैं। इस प्रकार के मामले में वाहन को जप्त करने के साथ प्रकरण को कोर्ट में भेजने का प्रावधान है।

Spread the word