एक पेड़ मां के नाम अंकित, सांसद महंत का नेमप्लेट मिला कूड़े के ढेर में: कांग्रेसियों में रोष

कोरबा 03 अक्टूबर। छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव सरकार द्वारा कुछ महीने पूर्व ही पूरे प्रदेश में वनमहोत्सव मनाया गया इसी तारतम्य में कटघोरा वन मण्डल द्वारा आयोजित 17 जुलाई को शासन के निर्देशानुसार एक पेड़ मां के नाम का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में वन विभाग के समस्त अधिकारी कर्मचारियों के आलावा राजनीतिक जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए थे। कार्यक्रम में पौधारोपण का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ जिसमें सभी रोपित पौधों पर मुख्य अतिथि का नाम अंकित बोर्ड भी लगाया गया। लेकिन इस कार्यक्रम में कोरबा की वर्तमान सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत का नाम अंकित बोर्ड महीनों बाद वनमण्डल कार्यालय के पीछे जिला सहकारी बैंक के पास कूड़े के पास पड़ा मिला।

नगर के कांग्रेसी नेता हसन अली की नजर जैसे ही इस बोर्ड पर पड़ी तो उन्होंने यह तश्वीर अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया। अब यह बोर्ड यहां कैसे आया और किसकी करामात है यह कहना तो मुश्किल है। लेकिन नगर के कांग्रेसियों में इसे लेकर वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों के प्रति जमकर नाराजगी देखने को मिल रही है। कटघोरा के कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी की विष्णुदेव सरकार में वन विभाग द्वारा यह कृत्य बहुत ही शर्मनाक है। कोरबा की सांसद ज्योत्सना महंत के नेमप्लेट का इस तरह कूड़े के ढेर में पड़ा मिलना वन विभाग की बहुत बड़ी लापरवाही है। और यह कांग्रेस की सांसद का अपमान है और कांग्रेस इसे कतई बर्दाश्त नही करेगी।

कांग्रेसी नेता हसन अली ने बताया कि इस आयोजन के पीछे सरकार की और सरकार के अधीनस्थ संबंधित विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारियों की क्या मनसा थी यह तो पता नहीं, लेकिन इस आयोजन में कांग्रेसियों की मां रूपी भाभी मां और पूरे प्रदेश में अकेले कांग्रेस से विजयी सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरण दास महंत एवं सांसद जैसे संवैधानिक पद का संबंधित विभाग द्वारा अपमान किया गया है जो की बहुत ही निंदनीय है। इसे लेकर कांग्रेसियों में जमकर नाराजगी है और इसे लेकर जिला कलेक्टर व संबंधित विभाग के मंत्री से शिकायत की जाएगी तथा वर्तमान डीएफओ की बर्खास्तगी की मांग कांग्रेस द्वारा की जाएगी।

Spread the word