कोरबा 01 अक्टूबर। आगामी शारदीय नवरात्र गरबा महोत्सव का कार्यक्रम आने वाला है, जिसकी लगभग तैयारी पूरी हो चुकी है। दुर्गा महोत्सव में गरबा का आयोजन शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े धूमधाम से किया जाता है, जहां पर हिन्दू समाज की बहनें-माताएं शामिल होती है, ऐसे मौकों पर गैर हिन्दू समुदाय के लोग जो कि नवरात्र को या माता रानी को ही नहीं मानते ऐसे लोग भी गरबा पंडालों में घुस कर हिन्दू समाज की बहनों और बेटियों के साथ छेड़छाड, लवजिहाद और व्यभिचार जैसी घटनाएं करने का षड्यंत्र करते हैं।

पूर्व में ऐसी कई घटनाएं हो चुकी है, जिसके रोकथाम के लिए विश्व हिन्दू परिषद-बजरंग दल कोरबा पूर्णरुप से प्रतिबद्ध है। बजरंग दल के कार्यकर्ता सभी पंडालों में सुरक्षा की दृष्टीकोण से जांच हेतु भ्रमण करेंगे तथा गैर हिन्दू समुदाय का कोई व्यक्ति गरबा पंडालों में पाये जाने पर कार्यवाही हेतु बाध्य होंगें।

विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल ने कोरबा पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर आग्रह किया है कि अपने त्यौहारों की महत्व और पवित्रता को बनाए रखने हेतु गरबा पंडालों में गैर हिन्दूओं का प्रवेश पूर्णतः वर्जित करें, सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने और उपद्रवी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है।

Spread the word