स्कूल के सामने अतिक्रमणः मनचलों की हरकतों से छात्राएं परेशान

नोटिस दिया पर कार्रवाई नहीं

कोरबा 27 सितंबर। बालिका शिक्षा को बढ़ाने और शिक्षा परिसरों के आसपास सुरक्षित वातावरण देने के लिए लगातार दावे किए जा रहे हैं लेकिन कई स्थान पर काम होता नहीं दिख रहा है। जिले के कटघोरा कस्बे में बालिका हायर सेकेंडरी स्कूल के सामने चौराहा पर अतिक्रमण बढने से मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। स्कूल के अवकाश के दौरान मनचलों की हरकतों से छात्राओं को काफी दिक्कत हो रही है।

लोगों ने बताया कि चौराहे पर पहले इस तरह के हालात नहीं थे। कुछ समय पहले एक-दो दुकान लगनी शुरू हुई। फिर देखादेखी इनकी संख्या में बढ़ोत्तरी हुई। यह सब अतिक्रमण का हिस्सा है। कई प्रकार की दुकानें यहां लग रही है। संचालकों की उपस्थिति से नगर पालिका को किसी प्रकार का लाभ नहीं है। फिर भी वह यहां इस प्रकार के काम-धंधे को एक तरह से बढ़ावा देने में लगी है। अतिक्रमण का विस्तार होने के चक्कर में नगर के लिए प्रस्तावित योजनाओं के सामने जहां चुनौती खड़ी हो गई है वहीं हायर सेकेंडरी स्कूल की बालिकाओं को हर दिन असहज स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। छात्राओं के अनुसार स्कूल आने और पूरी छुट्टी होने पर यहां से निकलने के दौरान दुकानों के आसपास मनचलों का समूह मौजूद रहता है। उनकी ओर से अभद्र कमेंट पास किए जाते हैं। विरोध या आपत्ति करने का मतलब मुसीबत को बढ़ाने का है।

पुलिस के संज्ञान में इस बात को लाया गया है। एसडीएम रोहित सिंह को अतिक्रमण के बारे में आज जानकारी दी गई, जिस पर उन्होंने नगर पालिका सीएमओ को निर्देशित करने की बात कही। इससे पहले इस विषय को नगर पालिका की जानकारी में लाया गया था जिस पर सीएमओ के द्वारा यहां अतिक्रमण करने वालों को नोटिस थमाया गया। इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे अतिक्रमणकर्ता राहत महसूस कर रहे हैं।

Spread the word