यात्रियों को परेशानी से बचाने लगाया जा रहा ई-ऑटो में स्टेपनी

कोरबा 23 सितंबर। कोरबा अंचल में सस्ते यात्री परिवहन के लिए ई-ऑटो सुविधा प्राप्त हो रही है। इसकी संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी जारी है। अलग-अलग कारण से कई मौके पर इन वाहनों में खराबी आने की स्थिति में चालक और यात्री परेशान होते हैं। उनसे कुछ हद तक बचने यातायात पुलिस ने वाहन मालिकों को समझाईश देने के साथ अब उनमें स्टेपनी लगाने का अभियान शुरू किया।

उच्च अधिकारियों के निर्देश पर यातायात पुलिस इस दिशा में कार्य कर रही है। उसने ऐसे सभी ई-ऑटो के संचालकों को इस काम को प्राथमिकता से करने को कहा है। यातायात की स्थानीय टीम ने विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हुए ई-ऑटो के पिछले हिस्से में स्टेपनी लगवाई और इसके फायदों से अवगत कराया। शहर की सडकों की स्थिति के साथ-साथ बड़े क्षेत्र में ऑटो की रनिंग के दौरान पहिया भी पंक्चर होने से लेकर अन्य समस्याएं उत्पन्न होने पर समीकरण बिगड़ जाते हैं। ऐसे में होने वाले परेशानी के चक्कर में यात्रियों का शेड्यूल बाधित होता है। महसूस किया गया कि गंतव्य को जल्दी पहुंचा जा सकता है लेकिन स्टेपनी के अभाव में योजना क्रियान्वित नहीं हो पाती। अगर कुछ दूरी पर स्थित सर्विस सेंटर की सहायता ली जाए तो अधिक समय और खर्चे जाया होते हैं।

यातायात प्रभारी ने कहा कि वाहन चालकों और यात्रियों के हित में जो भी बेहतर हो सकता है इसके लिए हम योजना बनाएंगे और उसे हर हाल में क्रियान्वित कराएंगे।

Spread the word