बालको परसाभाटा चौक पर धरना-प्रदर्शन कर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

कोरबा 06 सितंबर। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा बालको नगर की जन समस्याओं को निराकरण करने के लिए 11.00 से शाम 6.00 बजे तक धरना- प्रदर्शन, व सभा की गयी, जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ कामरेड एम.एल. रजक ने की।

भाकपा के जिला सचिव कामरेड पवन कुमार वर्मा द्वारा जिलाधीश के नाम ज्ञापन पर विस्तार से प्रकाश डाला गया। श्री वर्मा ने कहा कि भाकपा द्वारा लगातार विभिन्न समस्याओं को उठाया जा रहा है पर शासन-प्रशासन द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस धरना-प्रदर्शन में वरिष्ठ कामरेड राम मूर्ति दुबे ने कहा कि पार्टी द्वारा लगातार जन समस्याओं को उठाया जा रहा है, पर सरकार में बैठे लोग मुख दर्शक बने हुए हैं। बालकों के प्रदूषित वातावरण के कारण आम जनजीवन को सांस लेना मुश्किल हो गया है, इसका मुख्य कारण राखड़ का परिवहन ट्रकों से किया जाता हैं। ट्रको से राखड़ का ट्रांसपोर्टिंग किया जा रहा है तो ओवरलोडिंग पर रोक लगाया जाए।

जिला सहायक सचिव कामरेड रेवत प्रसाद मिश्र ने कहा कि पार्टी द्वारा उठाए गए विभिन्न समस्याओं के साथ-साथ जिलाधीश का ध्यान इस और भी आकर्षित करना चाहते हैं की कोरबा क्षेत्र में बड़े-बड़े कारखाने स्थापित है। उन कारखानों के आसपास बस्तियां एवं नगरों में विकास का कार्य करने का बड़े-बड़े वादे किये जाते है, लोगों को रोजगार देने का वादा किया जाता है। लेकिन यह वादे सिर्फ वादे ही रह जाते हैं। कारखाने का उन्नति होता है। लेकिन यहां के आसपास के बस्तियों का विकास नहीं होता। रोड की स्थिति खराब है, आए दिन दुर्घटना होते रहती है। स्ट्रीट लाइट खराब होने के कारण रोड पर बैठे जानवर नहीं दिखाई देते, इससे भी एक्सीडेंट का खतरा होने का डर बने रहता है। सभी वार्डो की नालियां खराब है बरसात में पूरा पानी भर जाता है और घरों में घुस जाता है वार्डों की और भी बहुत सारी समस्याएं हैं जिसके लिए कई बार सरकार और शासन का ध्यान आकर्षित कराया है।

उक्त धरना-प्रदर्शन मे सहायक सचिव अनूप सिंह, कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी, पूर्व पार्षद नरेंद्र मिश्रा, जिला परिषद सदस्य राम मूर्ति दुबे, सुनील सिंह, एस.के. सिंह, ने भी अपनी बात कही। धरना प्रदर्शन में ताराचंद कश्यप, वकील राम, तबरेज अहमद, रामायण यादव, मनु लाल लाठियां, धर्मेंद्र शाह, मनोज प्रजापति, कोमल प्रसाद कश्यप, कमल बरेढ, कृष्ण दास, राम रतन राठौर ,मुंद्रिका तांती, हेमंत चौहान, मीना यादव, लक्ष्मीबाई, लक्ष्मी वर्मा, बद्री बहादुर,लेखराज कर्ष, भास्कर साहू, सपन बहादुर, आनंद सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Spread the word