CGPSC में कोरबा की डॉक्टर मधुलिका ने 10 वां स्थान हासिल किया

कोरबा 18 सितम्बर। सी जी पी एस सी 2019 के रिजल्ट शुक्रवार शाम जारी कर दिए गए हैं. जिसमे कोरबा जिले से पाली ब्लॉक के ग्राम -मुनगाडीह की बेटी डॉक्टर मधुलिका डिक्सेना ने 10वां स्थान हासिल किया है.

डॉक्टर मधुलिका बचपन से ही होनहार थी इनके पिता श्री गौरीशंकर डिक्सेना जी कोरबा डाइट कॉलेज में लेक्चरर है इनका रायपुर डेंटल कॉलेज से बीडीएस की पढ़ाई करने के बाद बायोलॉजी फैकल्टी के तौर पर 3 साल काम किया। 2018 में जॉब छोड़ कर पीएससी की तैयारी शुरु की पहले साल प्री भी नही निकाल पाई फिर सेल्फ स्टडी करने के साथ ही टेस्ट सीरीज जॉइन कर ली। हर एक सप्ताह एक टेस्ट देती थी. लिख कर पढ़ती थी, इंटरव्यू की तैयारी के लिए बोलते हुए वीडियो बनाती थी और उसे देखती थी आईने के सामने बोलने की प्रैक्टिस करती थी उन्होंने 922 मार्क्स के साथ प्रदेश की सबसे बड़ी प्रशासनिक सेवा की इस परीक्षा में बाजी मारी है.

लोक सेवा आयोग ने 242 पदों के लिए परीक्षा ली थी. इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले 700 से अधिक कैंडिडेट्स की मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है. जल्द ही इनकी रैंक और आरक्षण के नियमों के आधार पर पोस्ट अलॉटमेंट की लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी.

टॉप टेन में 7 लड़कियां इस बार टॉप टेन मेरिट लिस्ट में 7 लड़कियां शामिल हैं। टॉपर नीरनिधी के अलावा, सृष्टी चंद्राकर, सोनल डैविड, गगन शर्मा, रुचि शार्दुल, वर्षा बंसल, हर्ष लता शर्मा, अश्री मिश्रा, आकाश शुक्ला, मधुलिका डिक्सेना ने टॉप टेन में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है. इस 2019 की मुख्य परीक्षा 15, 16, 17 और 18 मार्च को ली गई थी. इसके बाद 732 लोगों को इंटरव्यू के लिए चुना गया था। 2 सितंबर से 17 सितंबर तक इंटरव्यू के बाद रिजल्ट जारी किया गया है.

Spread the word