परसाखोला क्षेत्र बना डेंजर स्पॉट, किशोर की मौत के बाद खड़े हो रहे कई सवाल

कोरबा 09 अक्टूबर। जिले के कुछ पिकनिक स्पॉट ऐसे हैं जहां आये दिन लोगों की लापरवाही के कारण घटनाएं हो रही है और इसकी बड़ी कीमत जान देकर चुकानी पड़ रही है। परसाखोला क्षेत्र में हाल में ही हुई घटना में एक किशोर की मौत के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। उधर पुलिस का साफ तौर पर कहना है कि इस क्षेत्र में पेट्रोलिंग तो की ही जा रही है। स्थानीय लोगों को भी अलर्ट किया गया है। ठंड का सीजन शुरू क्या हुआ, पिकनिक स्पॉटों में हादसे शुरू हो गए।

हालिया घटना बालकोनगर थाना क्षेत्र के परसाखोला में हुई जिसमें 16 वर्षीय अनुराग द्विवेदी उर्फ लक्की का जीवन समाप्त हो गया। उसके परिजन बाहर गए हुए थे तब उन्हें इस बारे में पता चला। ऐसे मामलों की रोक को लेकर पुलिस की भूमिका क्या है? बालकोनगर टीआई अभिनवकांत सिंह ने बताया कि परसाखोला इलाके में पुलिस की टीम इस सीजन में बराबर पेट्रोलिंग कर रही है। बालकोनगर क्षेत्र से उस स्थान की तरफ जाने वाले लोगों पर नजर है। स्थानीय स्तर पर ग्रामीणों को सतर्क किया गया है और आवश्यक जानकारी देने को निर्देशित किया गया है। जागरूकता के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। जहां तक अनुराग की मौत का सवाल है, उस बारे में पता चला कि वह अलसुबह अपने घर से यहां के लिए निकला था। सामान्य तौर पर ऐसे स्पॉट पर लोगों की पहुंच 9 बजे के बाद ही होती है। संभवतः इसलिए आसपास के लोग भी इस बारे में सजग नहीं रहे। पुलिस की कोशिश होगी कि संबंधित क्षेत्र में ऐसी घटनाओं में लगाम लगाने के लिए और ज्यादा जतन होंगे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि परसाखोला सहित जिले के अन्य ऐसे स्थानों पर चेतावनी संबंधी बोर्ड लगाए जाएंगे और जरूरी हुआ तो कुछ और कोशिश की जाएगी। इसके माध्यम से स्पष्ट किया जाएगा कि जो लोग तैराकी के मामले में पूरी तरह अकुशल हैं वे नदी, नाले और जलप्रपात में उतरने से बचें।

Spread the word