इंग्लिश मीडियम स्कूल शुरू करने नाकाफी तैयारियों पर कलेक्टर ने जताई गहरी नाराजगी

श्रीमती कौशल ने हरदीबाजार और पाली के प्रस्तावित स्कूल स्थलों का किया निरीक्षण, कल तक विजन प्लान सहित पूरी कार्ययोजना प्रस्तुत करने दिये निर्देश  

कोरबा 14 सितंबर 2020. कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने आज हरदीबाजार और पाली मे शुरू होने वाले इंग्लिश मीडियम स्कूलों के प्रस्तावित स्थलों का निरीक्षण किया। श्रीमती कौशल ने इन स्कूलों मे उपलब्ध आधारभूत संरचनाओं, शिक्षकों की भर्ती के साथ-साथ परिसर की साफ-सफाई और विद्यार्थियों तथा शिक्षकों के आवास संबंधी जानकारी अधिकारियों से ली। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कुंदन कुमार और जिला शिक्षा अधिकारी श्री सतीश पाण्डेय भी इस दौरान मौजूद रहे। कलेक्टर ने दोनो स्कूलों को शुरू करने के लिए अब तक की गयी तैयारियों को नाकाफी बताया और अधिकारियों के प्रति गहरी नाराजगी व्यक्त की। श्रीमती कौशल ने स्कूलों को प्रारंभ करने के लिए सभी तैयारियां समय पर पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होने हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन अभियंता, खण्ड शिक्षा अधिकारियों, स्कूलों के प्राचार्यों और विकास खण्ड स्रोत समन्वयकों को स्कूलांे को विजन प्लान बनाकर पूरी कार्ययोजना कल तक प्रस्तुत करने के सख्त निर्देश दिये। इस दौरान कलेक्टर ने स्कूलों मे विद्यार्थियों के दाखिले से लेकर शिक्षकों की भर्ती तक की अद्यतन जानकारी भी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों से मांगी। श्रीमती कौशल ने दोनो स्कूलो को समय पर शुरू करने के लिए सभी जरूरी सहयोग करने का आश्वासन दिया और जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूलों की स्थापना के काम मे तेजी लाने के निर्देश दिये।

कलेक्टर आज दोपहर हरदीबाजार के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंची। इस विद्यालय के भवन एवं आधारभूत संरचनाओं का उपयोग इंग्लिश मीडियम स्कूल के संचालन के लिए किया जाना है। कलेक्टर ने विद्यालय परिसर मे फैले कचरे और उग गई बड़ी-बड़ी झाड़ियो को देखकर अधिकारियों के प्रति नाराजगी जताई तथा कल तक परिसर की सफाई करने के निर्देश दिये। उन्होने भवन का रंगरोगन कराने और शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। श्रीमती कौशल ने पाली के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंचकर भी इंग्लिश मीडियम स्कूल के लिये अब तक की गई तैयारियों का जायजा लिया। यहां भी उन्होने परिसर की साफ-सफाई कराने और स्कूल परिसर मे खड़े दो खराब भारी वाहनो को तत्काल हटवाने के निर्देश दिये।

Spread the word