भ्रष्टाचार के अतिक्रमण पर चला सुशासन का बुलडोजर.. लगभग 60 डिसमिल शासकीय भूमि हुई कब्जा मुक्त

कोरबा 11 दिसंबर। प्रदेश में सरकार बदलते ही अधिकारियों के तेवर भी बदल गए हैं। कल तक राजनीतिक दबाव में जिस ओर अधिकारी झांकना भी पसंद नहीं करते थे अब वहाँ वह आंखें लाल करके देख रहे हैं। ऐसा ही कुछ नजारा आज सुबह कोरबा के सर्वमंगला बाईपास रोड पर देखा गया जहाँ राजनीतिक संरक्षण में लगभग 60 डिसमिल शासकीय जमीन पर किए गए अतिक्रमण को निगम प्रशासन तथा जिला प्रशासन के द्वारा जमीनदोज कर दिया गया।

प्राप्त जानकारी अनुसार सर्वमंगला बायपास रोड में हसदेव नदी के किनारे से लगी जमीन पर कुछ लोगों के द्वारा राखड़ पाटकर लगभग 60 डिसमिल शासकीय जमीन पर बेजा कब्जा करते हुए उस पर अवैध निर्माण कराया गया था। वार्ड वासियों के द्वारा कई माह पूर्व इसकी शिकायत निगम प्रशासन से की गई थी, परंतु अतिक्रमणकारियों के तार कांग्रेस नेताओं से जुड़े होने के कारण राजनीतिक दबाव में प्रशासन के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही थी। 3 दिसंबर को प्रदेश में सरकार बदलते ही प्रशासनिक अधिकारियों के तेवर भी बदल गए। आज तड़के ही निगम का अमला बुलडोजर लेकर अतिक्रमणकारियों के दरवाजे पर पहुंच गया और भ्रष्टाचार की बुनियाद पर खड़े किए गए उनके सपनों के महल को जमीनदोज कर दिया।

निगम अधिकारियों ने बताया की सर्वमंगला बायपास रोड पर तीन लोगों के द्वारा लगभग 60 डिसमिल शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा किया गया था। जिसमें मुर्तजा अंसारी के द्वारा 30 डिसमिल, किशोर कश्यप के द्वारा 15 से 20 डिसमिल व राजेश यादव के द्वारा 10 डिसमिल शासकीय भूमि पर कब्जा कर अवैध निर्माण कराया गया था। वार्ड वासियों से प्राप्त शिकायत पर कार्यवाही करते हुए तीनों व्यक्तियों के अवैध निर्माण को निगम प्रशासन द्वारा आज ध्वस्त किया गया है।

वहीं वार्ड वासियों का कहना है कि अतिक्रमण की शिकायत उनके द्वारा कई माह पहले की गई थी, परंतु निगम तथा प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने व अतिक्रमणकारियों के कांग्रेसी नेताओं से संबंध होने के कारण कार्यवाही नहीं की जा रही थी। प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद अब भू माफियाओं व अवैध कार्य करने वालों के दिन फिर गए हैं। आज भ्रष्टाचार के अतिक्रमण पर सुशासन का बुलडोजर चलाया गया है।

Spread the word