बोलेरो की ग्राहक तलाशते शातिर चोर गिरफ्तार, एक अन्य फरार

कोरबा 05 जुलाई। कोयलांचल के दीपका थानांतर्गत के शक्तिनगर से 3 जुलाई की रात्रि बोलेरो चोरी कर उसकी ग्राहक तलाश रहे शातिर वाहन चोर को घटना रिपोर्ट के 24 घंटे के अंदर दीपका पुलिस ने रंगे हाथों पकड़कर बोलेरो को जब्त कर लिया। वहीं आरोपी के दूसरा फरार हुए साथी को पकडऩे के लिए दीपका पुलिस ने सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार दीपका थानांतर्गत कृष्णानगर दीपका निवासी विकास कुमार यादव उम्र 36 पिता तेजलाल यादव शक्तिनगर में स्थित एक अस्पताल के सामने अपनी बोलेरो क्रमांक सीजी.12/बीए.2207 को गोबरघोड़ा पेट्रोल पंप के पास से लौटते वक्त विगत 3 जुलाई को रात्रि 10 बजे के लगभग खड़ा करके पास में अपने आवश्यक कामों को निपटा रहा था। इसी दौरान अज्ञात चोरों ने उक्त बोलेरो को फिल्मी अंदाज में वाहन मालिक को हवा भी नहीं लगी और आसानी से उसे पार कर दिया। इधर विकास यादव जब अपने वाहन को देखने पहुंचा तो वह गायब मिली। जिसके बाद अपने स्तर पर इधर-उधर तलाश किया। वाहन के नहीं मिलने पर वह दीपका थाना पहुंचा और इसकी जानकारी टीआई टी.के.यादव को दी। दीपका पुलिस ने प्रार्थी विकास यादव की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 225-23 धारा 379 भादवि के तहत अज्ञात वाहन चोर के विरूद्ध बोलेरो चोरी करने का जुर्म दर्ज कर वाहन एवं चोरी की खोजबीन शुरू कर दी। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि दीनू महंत उम्र 20 वर्ष उर्फ परमेश्वर पिता जागेश्वर दास निवासी विजय नगर दीपका एवं उसका साथी गोपी दीपका में शराब भऋी के सामने शराब पीने के बाद एक बोलेरो वाहन बिक्री करने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे हैं। इसकी सूचना मिलते ही टीआई श्री यादव ने हमराह एएसआई धनंजय नेटी, आरक्षक अभिजीत पांडेय, जगजीवन, संजीव श्रीवास, रविंद्र मानिकपुरी, संदीप कंवर व अन्य स्टाफ की अलग-अलग वर्दी एवं सादे वेश में टीम को रवाना कर वहां घेराबंदी करवा दिया। इस दौरान गोपी भाग निकला जबकि दीनू महंत बोलेरो समेत मौके पर पकड़ा गया जिसे थाना लाकर आवश्यक पूछताछ शुरू कर दी गई।

वैधानिक कार्रवाई पूर्ण होने के बाद आरोपी को रिमांड पर न्यायालय पेश किया जा रहा है। टीआई के चार्ज लेने पर मिली चुनौती कोयलांचल के दीपका जैसे महत्वपूर्ण थाने के प्रभारी का चार्ज श्री यादव ने 2 जुलाई को लिया। 3 जुलाई को बोलेरो चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए वाहन चोरों ने चुनौती दी। मगर टीम भावना के साथ तालमेल बैठाते हुए टीआई ने चोरी की रिपोर्ट होने के 24 घंटे के अंदर 4 जुलाई को आरोपी को पकड़कर बोलेरो के रूप में चोरी का मशरूका भी बरामद कर लिया।

Spread the word