श्रमिकों को सुविधा दिलाने की करेंगे पहल: बीकेकेएमएस

कोरबा 17 अपै्रल। भारतीय कोयला खदान मजदूर संगठन बीकेकेएमएस की कार्यसमिति की विकास नगर कुसमुंडा स्थित बीएमएस कार्यालय में हुई बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि महासम्मेलन आयोजित कर महिला श्रमिकों के अधिकारों को बताएंगे, ताकि कार्यस्थल पर उनके अधिकार सुरक्षित रह सकें। ठेका श्रमिकों को सुविधाएं दिलाने समेत सामाजिक सुरक्षा व जॉब सिक्योरिटी को लेकर भी चर्चा हुई।

बीएमएस कार्यालय में बीकेकेएमएस की कार्यसमिति की बैठक हुई, जिसमें हाल ही में संगठन की तीन दिनी अधिवेशन में पारित प्रस्ताव को रखा है। इसमें विशेष कर लेबर कोड, महिलाओं की सुरक्षा, दुर्घटनाओं पर अंकुश, ठेका कर्मियों के लिए जॉब और सोशल सिक्योरिटी पर कार्य, उद्योगों में नई भर्ती को सदन के समक्ष रखा गया।

संगठन के पदाधिकारियों व सदस्यों को इसकी जानकारी दी। आगामी रूपरेखा बनाए जाने के साथ संगठनात्मक कार्यों पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में बीएमएस के केन्द्रीय मंत्री बनाए जाने पर जायसवाल, पर्यावरण मंच प्रभारी लक्ष्मण चंद्रा, राष्ट्रीय कोल इंडिया वेलफेयर बोर्ड में शामिल किए जाने पर टिकेश्वर सिंह राठौर का सम्मान किया। इस मौके पर बीएमएस के अध्यक्ष अश्वनी कुमार मिश्रा, महामंत्री अशोक कुमार सूर्यवंशी सहित एसईसीएल के चारों एरिया के जेसीसी मेंबर, सेफ्टी, वेलफेयर बोर्ड के सदस्य व संगठन के सभी इकाईयों के अध्यक्ष, सचिव समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Spread the word