भारी वाहनों के परिवहन पर प्रतिबंध व तालाब के सौंदर्यीकरण करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, प्रशासन को दिया 72 घंटे का अल्टीमेटम


कोरबा 22 फरवरी। कोरबा शहर के इमलीडुग्गू वार्ड क्रमांक. 8 में भारी वाहनों के परिवहन पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही तालाब के सौंदर्यीकरण करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने विरोध-प्रदर्शन किया। लोगों ने कोरबा-चांपा मुख्य मार्ग पर गौमाता चौक पर चक्काजाम कर दिया। वार्ड पार्षद सुफल दास के नेतृत्व में क्षेत्रवासियों ने विरोध-प्रदर्शन किया। चक्काजाम करीब 4 घंटों तक चला।

पुलिस-प्रशासन ने लोगों को समझा-बुझाकर चक्काजाम खत्म करवाया। मांगों को पूरा करने के लिए क्षेत्रवासियों ने प्रशासन को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। मांग पूरी नहीं होने पर उन्होंने दोबारा चक्काजाम करने की चेतावनी दी है। भारी वाहनों के परिवहन से उडऩे वाली धूल से परेशान इमलीडुग्गू वार्ड के लोगों ने गौमाता चौक पर चक्काजाम कर दिया। वार्ड पार्षद के नेतृत्व में हो रहे प्रदर्शन के कारण मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस और तहसीलदार अपने दल.बल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा.बुझाकर प्रदर्शन को समाप्त करवाया।

वार्ड पार्षद सुफल दास ने बताया कि पिछले कई सालों से भारी वाहनों की आवाजाही रोकने और तालाब के सौंदर्यीकरण की मांग कई बार रखी गई है, लेकिन इसके बावजूद जिला प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा, जिसके चलते सड़क पर उतरना पड़ा। वहीं तहसीलदार लखेश्वर सिदार ने बताया कि चक्काजाम की सूचना पर वह मौके पर पहुंचे। लोगों की मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया गया है। लोगों का ये कहना है कि भारी वाहनों की आवाजाही से लगातार सड़क हादसे भी होते रहते हैं, जिसमें आए दिन लोगों की जान जाती रहती है। वहीं धूल के कारण वे बीमार पड़ रहे हैं। उनका रास्ते पर आना-जाना तक मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि घर के बर्तन, कपड़े सभी में सिर्फ धूल ही धूल जमा रहती है।

Spread the word